अजित पवार
अजित पवार

Loading

पुणे: पुणे (Pune Politics) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में अजित पवार (Ajit Pawar) की पार्टी NCP ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha elections 2024) के लिए अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बता दें कि सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) को एक बार फिर रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। दरअसल एनसीपी ने आज पुणे में बैठक की। इस बैठक में तटकरे की उम्मीदवारी पर मुहर लगी।

28 मार्च को फॉर्मूला तय

इस बारे में हाल ही में अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। अजित पवार ने कहा कि 28 तारीख को महायुति का पूरा फार्मूला घोषित किया जाएगा। ऐसे में अब देखना होगा कि महायुति के इन तीनों दलों का प्रतिनिधित्व कौन सा नेता कहा से करता है। बता दें कि महागठबंधन में अजित पवार की पार्टी एनसीपी को कितनी सीटें मिलेंगी इसकी सही संख्या अभी सामने नहीं आई है। अजित पवार की एनसीपी बारामती, शिरूर, रायगढ़ और सतारा सीटों पर जोर दे रही है।

पुणे में एनसीपी की बैठक

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुणे में अजित पवार की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक हुई। ,आज पुणे में हुई बैठक में बारामती, शिरूर, सतारा, धाराशिव, नासिक, रायगढ़ परभणी लोकसभा को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही परभणी के उम्मीदवार का फैसला दो दिन में हो जाएगा। ऐसी जानकारी अजित पवार ने दी है।

इस बैठक में सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई कि बारामती लोकसभा सीट पर महागठबंधन में सिर्फ एनसीपी ही चुनाव लड़ेगी। सुनील तटकरे ने बताया कि परभणी के लिए उम्मीदवार का फैसला दो दिन में कर लिया जाएगा और महादेव जानकर को समर्थन सिर्फ विपक्ष द्वारा फैलाई गई अफवाह है। महादेव जानकर का समर्थन विरोधियों द्वारा फैलाई गई अफवाह मात्र है, बारामती से उम्मीदवार नहीं बदलेगा। विजय शिवतारे का फैसला एकनाथ शिंदे करेंगे। एनसीपी के विधायकों को निर्वाचन क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई। सुनील तटकरे ने बताया कि प्रत्येक अमदार के साथ पांच से छह लोग होंगे।

अभियान की योजना बनाते हुए महागंठबंधन प्रत्याशियों को समन्वयक नियुक्त किया गया। मतदान के पांच चरण हैं, आपके पास जो समय है उसका सदुपयोग करें। 28 तारीख तक फाइनल फॉर्मूला घोषित कर दिया जाएगा। अजित पवार की मौजूदगी वाली बैठक में बैठकों की योजना बनाएं, गलत प्रचार रोकें जैसे निर्देश दिए गए।