arrest
File Pic

    पिंपरी. घरेलू गैस (LPG ) सिलेंडर से गैस चुराकर होटलों (Hotels) को बेचने वाले एक गिरोह पर पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने शिकंजा कसा है। इस गैंग के सदस्य आरोपी गैस भरते समय पकड़े गए हैं। इस कार्रवाई में कुल 6 लाख 97 लाख सामान जब्त किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम नागेंद्रपाल योगेंद्रपाल सिंह और छोटू श्रीभगवान बघेल हैं। 

    इस कार्रवाई के दौरान देगलूरकर गैस एजेंसी, वंदना गैस एजेंसी, कांकरिया गैस एजेंसी के घरेलू गैस सिलेंडर से 2 किलो गैस निकाली जा रही थी। पुलिस (Police) के अनुसार, बंटूसिंह दापोडी में वसंत काटे के खाली पड़े प्लॉट में देगलुरकर गैस एजेंसी, वंदना गैस एजेंसी और कांकरिया गैस एजेंसी से घरेलू उपयोग के लिए गैस सिलेंडर खरीदकर उसमें से गैस निकाल कर दूसरे सिलेंडरों में भर रहा था। देवीदास बिरदार इन सिलेंडरों को विभिन्न होटलों में गैस बेच रहा था। 

    12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

    सामाजिक सुरक्षा विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक डॉ. अशोक डोंगरे को इस मामले की जानकारी मिली। इसके अनुसार दापोडी में वसंत काटे के खाली प्लॉट की तलाशी से पता चला कि गैस को रिफिल किया जा रहा था।  मामले में चालक और मालिक समेत कुल 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और 6.97 लाख रुपये का माल जब्त किया गया है। डॉ डोंगरे ने अपील की है कि, घर में गैस एजेंसी से डिलीवर होने पर गैस का वजन कर लें। चोरी के मामले में उन्हें संबंधित एजेंसी को रिपोर्ट करें।