Kashi Ganga Aarti

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के उद्योगनगरी में लोक आस्था के महापर्व छठ महापूजा (Chhath Mahapuja) की धूम रही। शहर के कुल 17 घाटों में छठपूजा आस्था, अराधना, भक्तिमय वातावरण में मनाया गया। मोशी के इंद्रायणी नदी घाट पर छठ पूजा पर्व पर महाकुंभ लगा। काशी गंगा आरती (Kashi Ganga Aarti) का अद्भूत नजारा देखने के लिए भक्तों का सागर उमड़ पड़ा।  इस अवसर पर विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लालबाबू गुप्ता के विशेष आमंत्रण पर 1008 महामंडलेश्वर स्वामी प्रणवानंद सरस्वती महाराज, सुदर्शन टीवी के हेड और राष्ट्र निर्माण संगठन के संस्थापक सुरेश चव्हाणके, श्यामजी महाराज, पुणे युनिर्विसिटी के सदस्य राजेश पांडे उपस्थित थे।

    इस घाट पर कुल 100 छठमाता की बेदी बनायी गई थी। लाईफ गार्ड, एम्बुलेंस, तीन नाव, पुलिस सुरक्षा बल की चप्पे- चप्पे में तैनाती दिखी। ड्रोन कैमरा से निगरानी रखी गई। आलंदी से वारकरी सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष पांडुरंग शिवाले, सचिव संयत्रम हिवराले, कोषाध्यक्ष बाल अवधूत, योगी गणेश आदि उपस्थित थे। इनके साथ मर्दानी लाठी, तलवारबाजी की कलाबाजी का प्रदर्शन हुआ।

    पर्यावरण बचाना मतलब मान्यवता बचाना है

    सभी प्रमुख लोगों ने हिंदू धर्म को आगे ले जाने, मजबुत करने, हिन्दू राष्ट्र निर्माण में एकजुट होकर ताकत दिखाने का आवाहन किया। चव्हाणके ने कहा कि बिहार के लोग अपनी संस्कृति को साथ लेकर चलते हैं चाहे वो देश में हो या विदेश में। पर्यावरण बचाना मतलब मान्यवता बचाना है। राजेश पांडे ने डॉ. लालबाबू गुप्ता के कार्यों की सराहना की और उनको महाराष्ट्र में शासन-प्रशासन से हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया। प्रणवानंद सरस्वती ने कहा कि छठपूजा में अनुशासन, संयम, समर्पण,शुद्धता का पालन होता है। डॉ. लालबाबू गुप्ता ने कहा कि छठपूजा के पर्व पर प्रधानमंत्री से देश की नदियों की स्वच्छता सप्ताह मनाने की मांग की।