arrest
Representative Image

Loading

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की अपराध शाखा यूनिट-1 की टीम ने एलपीजी गैस की कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से 48 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई भोसरी थाना क्षेत्र में की है। गिरफ्तार (Arrested) आरोपी का नाम परमेश्वर दयानंद माने (26) है।

पुलिस के मुताबिक, टीम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति भोसरी इलाके में घरेलू गैस की कालाबाजारी कर रहा है, जिससे नागरिकों की जान को खतरा है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को भोसरी के भगवत बस्ती स्थित लक्ष्मी गैस इंटरप्राइजेज की दुकान से हिरासत में लिया। 

भोसरी थाने में मामला दर्ज

जब दुकान का मुआयना किया गया तो बड़ी गैस टंकी से गैस को निकालकर छोटी टंकियों में भरकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से 10 घरेलू गैस टैंक व 28 छोटे टैंक, 2 गैस, निकासी मशीन, 48 हजार 500 रुपये कीमत का कांटा सहित कुल 38 गैस सिलेंडर बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ भोसरी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

बुलेट चोर भी चढ़ा हत्थे

रात में बुलेट कार चोरी करने वाले एक चोर को क्राइम ब्रांच यूनिट दो की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते चिंचवडेनगर में एक दुकान से गोली चोरी की घटना का खुलासा हुआ था। मामले की समांतर जांच करते हुए पुलिस ने बुलेट चोर को धरदबोचा। गिरफ्तार बुलेट चोर की पहचान धर्मराज दत्तू बंडगर के रूप में हुई है। इस मामले में चिंचवड़ निवासी सुधीर गजभिव (38) ने आठ अप्रैल को चिंचवड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। गजभिव ने चिंचवडेनगर में बुलेट चाय की दुकान के सामने अपना बुलेट दोपहिया वाहन खड़ा किया। रात के समय उसकी बाइक चोरी हो गई थी। क्राइम ब्रांच यूनिट-2 ने मामले की समानांतर जांच की। उसमें पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपी की शिनाख्त की और उसे गिरफ्तार कर लिया।