fraud

Loading

पिंपरी : ऑनलाइन जॉब (Online Job) का झांसा देकर दो महिलाओं (Two Women) से आठ लाख 90 हजार की ठगी (Cheated) किए जाने की घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के थेरगांव में 21 फरवरी से 4 मार्च के बीच हुई। इस बारे मर वाकड पुलिस स्टेशन (Wakad Police Station) में 35 वर्षीय एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके मुताबिक कनिका चौहान के नाम से बोलने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला ने शिकायतकर्ता महिला को फोन किया और लियो बर्नेट मीडिया ग्रुप कंपनी में ऑनलाइन रिज्यूम जॉब का झांसा दिया। उनका भरोसा जीतने के बाद उन्हें फोनपे के जरिए विभिन्न खातों में 8 लाख 25 हजार रुपए ऑनलाइन जमा करने को मजबूर होना पड़ा। उसने कलाटेनगर की एक महिला को भी इसी तरह बिना नौकरी या रिफंड दिए 65 हजार रुपए ठग लिए, ऐसा शिकायत में कहा गया है। वाकड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिजली बिल के झांसे में पौने 2 लाख ठगे

महावितरण कंपनी से बिजली बिल चुकाने का झांसा देकर फोन करने वाले ने एक महिला से पौने दो लाख रुपए की ठगी किए जाने की घटना 14 फरवरी की दोपहर भोसरी में हुई। इस बारे भोसरी पुलिस स्टेशन में 46 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कहा कि वह महावितरण से बोल रहा है और वादी का बिजली बिल बकाया है। इसके बाद उसे फर्जी मैसेज भेजा गया कि अगर बिल नहीं भरा तो बिजली काट दी जाएगी। संदेश में एक लिंक के माध्यम से क्विक स्पोर्ट नामक एक स्क्रीन साझाकरण ऐप डाउनलोड करने के लिए बाध्य किया गया। उसके आधार पर आरोपी ने वादी के बैंक खाते का ब्योरा हासिल कर बैंक खाते से एक लाख 75 हजार 570 रुपए ट्रांसफर कर लिए। भोसरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।