Pimpri Chinchwad Municipal Corporation

    Loading

    पिंपरी : हालिया संपन्न हुई पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की सर्वसाधारण सभा में महानगरपालिका के सह शहर अभियंता श्रीकांत सवणे (Srikant Savane)के 12 वर्षों से से बीआरटी (BRT) विभाग में कुंडली मारे बैठे रहने को लेकर नगरसेवकों ने सवाल उठाए हैं। वे ठेकेदार पर रोब जमाते हैं और सलाहकार के बिल रोकते हैं। क्या भाजपा (BJP) का इलेक्शन फंड जमा करवाने के लिए करोड़ों रुपयों के काम लाए जा रहे हैं? 12 वर्ष बीतने के बावजूद सवणे का तबादला क्यों नहीं होता? यह सवाल नगरसेवकों ने उठाया। इसके साथ ही सवणे की कार्यशैली पर नगरसेवकों ने विभिन्न आपत्तियां उठाईं।

     इस सभा में भाजपा के नगरसेवक माउली थोरात ने कहा कि कासारवाड़ी फ्लाईओवर का रैंप गलत तरीके से बनाया गया। पिछले 12 साल से उस पर धूल जमा हो रही है, लेकिन इसका उपयोग नहीं किया जाता है। इसके लिए दोषी अधिकारी पर जिम्मेदारी निश्चित करने के बजाय उस अधिकारी को पदोन्नति देकर पुरस्कृत किया गया। यह कैसा कामकाज है? यह यह सवाल करते हुए उन्होंने सवणे की पदोन्नति पर सवाल उठाया। 

    क्यों नहीं किया गया तबादला

    शिवसेना के गुटनेता राहुल कलाटे ने कहा कि श्रीकांत सवणे 12 साल से बीआरटी विभाग में तैनात हैं। उन्हें क्यों नहीं बदला गया? औंध-रावेत में बीआरटी रोड की मरम्मत के लिए स्मार्ट सिटी के जरिये 100 करोड़ रुपये का टेंडर निकालने का प्रयास किया गया। उसका विरोध किये जाने के बाद वह काम रूक गया। अब बीआरटी विभाग की ओर से 60 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया गया है। क्या भाजपा के लिए चुनावी चंदा जुटाने के लिए करोड़ों रुपये के काम लाए जा रहे हैं? सवणे ठेकेदार पर रोब जमाते हैं और सलाहकार के बिल रोकते हैं। राजनेता पदों के लिए लड़ते हैं यह तो पता था, लेकिन अधिकारी भी कुर्सी के लिए लड़ते हैं, यह नजर आ रहा है। कलाटे ने कहा कि स्थायी समिति की बैठक में सवणे एक सीट के लिए लड़ रहे थे।