PCMC Election 2022 Congress

    Loading

    पिंपरी: आगामी महानगरपालिका चुनाव की पृष्ठभूमि में सक्रिय हुई कांग्रेस (Congress) ने पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका चुनाव (Pimpri-Chinchwad Municipal Elections) के लिए शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी गठित की है। यह 7 सदस्यीय कमेटी जन आंदोलन के जरिए महानगरपालिका की तत्कालीन सत्ताधारी बीजेपी (BJP) के भ्रष्टाचार ( Corruption) और गैर कामकाज की जानकारी जनता तक पहुंचाने के साथ ही महानगरपालिका चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के पैनल तय करने तक में अहम भूमिका निभाएगी। 

    इस बारे में कांग्रेस के प्रशासन और संगठन महासचिव देवानंद पवार बयान जारी किया है। इसमें पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका चुनाव के लिए एक कोर कमेटी गठित किए जाने की जानकारी दी गई है। यह कोर कमेटी राज्य की शिक्षा मंत्री प्रा. वर्षा गायकवाड की अध्यक्षता में काम करेगी।

    संजय राठोड कमेटी के मुख्य समन्वयक

    प्रदेश उपाध्यक्ष और पिंपरी-चिंचवड के प्रभारी संजय राठोड कमेटी के मुख्य समन्वयक हैं। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष कैलाश कदम, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव पृथ्वीराज साठे, प्रदेश सचिव सचिन साठे, शहर वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिलीप पांढरकर और अनिरुद्ध कांबले इस समिति के सदस्य हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के आदेश से यह कोर कमेटी गठित की गई है।

    प्रत्याशियों के वार्ड वार पैनल बनाने की जिम्मेदारी कमेटी पर 

    इस कमेटी में आगामी पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका चुनाव के लिए पार्टी गठन की तैयारी, शहर विकास मास्टर प्लान की तैयारी, महानगरपालिका क्षेत्र के रहिवासियों में जन आंदोलन के माध्यम से सत्ताधारी दल बीजेपी द्वारा किए गए भ्रष्टाचार, शहर की समस्याओं, लंबित मुद्दों और कुप्रबंधन का खुलासा, कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों की सूची तैयार कर जनता के समक्ष पेश करने की जिम्मेदारी होगी। साथ ही चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के वार्ड वार पैनल बनाने की जिम्मेदारी भी इस सात सदस्यीय कमेटी पर रहेगी।