Representational Photo
Representational Photo

    Loading

    पुणे: पुणे शहर (Pune City) की साइबर पुलिस (Cyber Police) ने एक महिला को ‘फ्रेंडशिप क्लब’ (Friendship Club) में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है।  फ्रेंडशिप क्लब पर कथित तौर पर आरोप है कि अमीर और हाई-प्रोफाइल महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर पुरुषों को पैसे कमाने का लालच देकर 60 लाख रुपए से ज्यादा ठग (Fraud) लिए। पुलिस (Police) ने आरोपी की पहचान वानवडी के कटके बस्ती निवासी दीपाली कैलास शिंदे (28) के रूप में की है। आरोपी की गिरफ्तारी पुणे के एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद हुई। 

    पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने एक समाचार पत्र में प्रकाशित एक विज्ञापन देखा और विज्ञापन में उल्लेखित मोबाइल फोन नंबर पर संपर्क किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से कहा कि फ्रेंडशिप क्लब के जरिए अमीर और हाई प्रोफाइल महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर पैसा कमाया जा सकता है।  

    क्लब ने विभिन्न उद्देश्यों के लिए जमा करवाए पैसे

    आरोपी ने कथित तौर पर यह भी कहा कि क्लब, शिकायतकर्ता की महिलाओं के साथ मीटिंग की व्यवस्था करेगा, लेकिन इसके लिए उसे ‘सुरक्षा शुल्क’ के रूप में पैसे देने होंगे। इसके बाद शिकायतकर्ता को राशि ट्रांसफर करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर दिए गए। अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने शुरुआत में 2 लाख रुपए ट्रांसफर किए।  बाद में जालसाजों ने कथित तौर पर उससे विभिन्न उद्देश्यों के लिए और पैसे ट्रांसफर करवाए।  पुलिस ने कहा कि जालसाजों ने शिकायतकर्ता से 60.02 लाख रुपए ठगे।  ठगे जाने की जानकारी होने के बाद शिकायतकर्ता ने पुणे सिटी पुलिस से संपर्क किया और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। 

    आरोपी को 5 दिन का पुलिस रिमांड 

    वरिष्ठ निरीक्षक डी. एस. हाके, निरीक्षक संगीता माली और उप निरीक्षक अमोल वाघमारे की एक साइबर पुलिस टीम ने जांच शुरू की, जिसमें दीपाली की संलिप्तता का पता चला।  पुलिस टीम ने उसे वानवडी से गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपी को आगे जांच के लिए 5 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।