arrest
Representative Image

Loading

पुणे: धोखाधड़ी के कई मामलों में शामिल आरोपी सहित उसके अन्य दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम दीपककुमार ओमप्रकाश महेंगी (47) और सुनील रामप्रकाश गर्ग (37) को सूरज क्लासिक होटल और लॉज में छिपे हुए पकड़ा गया, जबकि सूरजकुमार ओमप्रकाश महेंगी (39) को लोहेगांव हवाई अड्डे पर पकड़ा गया। तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। दीपककुमार नौकरी करता है जबकि अन्य दो ऑटो-रिक्शा चालक हैं। उन पर आईपीसी की धारा 406, 420 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

आरोपी 500 रुपये के दो बंडल लेकर भाग गया था 

नितिन पवार (56) ने 13 जून को लश्कर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जब एक अज्ञात व्यक्ति खुद को बैंक कर्मचारी बताकर 1 लाख रुपये लेकर भाग गया था। शिकायतकर्ता ने यह रकम बैंक से निकाली थी। पवार 3 लाख रुपये के निकासी चेक के साथ कैंप में ईस्ट स्ट्रीट स्थित इंडसइंड बैंक गए। पैसे निकालने के बाद आरोपी ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर उससे संपर्क किया। उसने पवार को बताया कि उसके 500 रुपये के दो नोटों के बंडलों पर कुछ रंग लगा हुआ है और उसने इसे कैशियर से बदलवाने की पेशकश की। फिर आरोपी ने पवार का ध्यान भटकाने के लिए उनसे कहा कि एक बंडल में केवल 99 नोट हैं और उन्हें दोबारा गिनने के लिए कहा। जब पवार बंडल में नोट गिनने में व्यस्त थे, तब आरोपी 500 रुपये के दो बंडल लेकर भाग गया।

सूरजकुमार दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था

पवार द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद लश्कर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उन्हें पता चला कि आरोपी शहर के कृष लॉज में रुके थे। लॉज की रजिस्ट्री से और प्रबंधक इमरान शेख की मदद से उन्होंने आरोपी की पहचान दीपककुमार महेंगी के रूप में की और उसका मोबाइल नंबर और अन्य विवरण प्राप्त किया और उसकी तलाश शुरू की। 20 जून को उसके मोबाइल को ट्रेस करने पर पुलिस को पता चला कि महेंगी अहमदनगर से पुणे लौट आया है। उसकी लोकेशन सोमवार पेठ और रास्ता पेठ में मिली। रात 8 बजे, पीआई शशिकांत चव्हाण सहित अधिकारियों की एक टीम ने इन क्षेत्रों के सभी लॉज की तलाशी ली और मेहंदी और गर्ग को सूरज क्लासिक होटल और लॉज में छिपा हुआ पाया। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि महेंगी का भाई सूरजकुमार दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था। उन्होंने सीआईएसएफ की मदद से लोहेगांव हवाईअड्डे पर उसे पकड़ लिया।