पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका अधिकारी और कर्मियों को वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट पेश करना अनिवार्य

  • रिटायर्ड और पेंशनभोगियों को भी दोनों डोज लेने का सर्टिफिकेट देना जरूरी

Loading

पिंपरी:  पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के कई अधिकारियों, कर्मचारियों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों (पेंशनभोगियों) और मानदेय अनुबंध के आधार पर अधिकांश अनुबंध कर्मचारियों को अभी तक कोरोना (Corona) के खिलाफ टीका (Vaccine) नहीं लगाया गया है। इन कर्मचारियों को तत्काल टीका लगाया जाना चाहिए। यह ध्यान में आने के बाद महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल (Municipal Commissioner Rajesh Patil) ने टीका लगाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को वैक्सीन की दोनों खुराक लेने का प्रमाण पत्र (Certificate of Vaccination) जमा करने का निर्देश दिया है।

महानगरपालिका की आस्थापना पर वर्ग अ से ड श्रेणी (शिक्षकों और कर्मचारियों सहित) में 7479 अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। कोरोना के प्रसार और प्रसार को रोकने के लिए महानगरपालिका स्तर पर विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। कोरोना की दो लहरों के पिछले अनुभव को ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए उपाय करना आवश्यक है। 

अधिकांश अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं हुआ

महानगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए। कोरोना रोग से सुरक्षा प्राप्त करें, इसके लिए महानगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों को तीन बार कोरोना टीकाकरण की जानकारी दी गई। उसके बाद भी यह देखने में आया है कि अधिकांश अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं हुआ है।

महानगरपालिका कमिश्नर ने जारी किए निर्देश

कई महानगरपालिका अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं लिए जाने की बात ध्यान में आने के बाद महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल ने निर्देश जारी किया है कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए महानगरपालिका के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों (पेंशनभोगियों), मानदेय, संविदा कर्मचारियों को तत्काल कोरोना का टीका लगाया जाए। जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने दोनों खुराक नहीं ली हैं, उन्हें टीका लगाया जाना चाहिए।  टीकाकरण में जानबूझकर देरी करने या टालने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को विभाग प्रमुख द्वारा टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।  कमिश्नर ने लेखा विभाग को सेवानिवृत्त और पेंशनभोगी अधिकारियों और कर्मचारियों के मामले में टीकाकरण के लाभों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।