Maharashtra ATS detains man in Ratnagiri for questioning in terror suspects case
File Pic

Loading

पिंपरी: हत्या समेत सात आपराधिक मामले दर्ज रहे और महाराष्ट्र संगठित अपराध प्रतिबंध कानून (मकोका) के मामले में फरार चल रहे एक शातिर बदमाश को पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) के एंटी गुंडा स्क्वाड ने अहमदनगर जिले (Ahmednagar District) के शिर्डी (Shirdi) से धरदबोचा। अमर अशोक चव्हाण (32) ऐसे गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम है। उसके खिलाफ हवेली और तलेगांव दाभाड़े पुलिस थानों में हत्या समेत सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

मावल तालुका के राजनेता और तलेगांव दाभाड़े की जनसेवा विकास समिति के संस्थापक किशोर अवारे की हत्या के बाद पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर विनय कुमार चौबे ने मावल और खासकर तलेगांव दाभाड़े से संगठित अपराध का खात्मा करने का निश्चय किया है। इस क्रम में क्राइम ब्रांच के एंटी गुंडा स्क्वाड और एक यूनिट का दफ्तर तलेगांव में शिफ्ट करने का फैसला किया गया। यहां की कमान संभालते ही एंटी गुंडा स्क्वाड ने शातिर, वांछित बदमाशों और गैंगस्टर की कुंडली बनाकर उनकी खोजबीन शुरू की है। इस दौरान मकोका में फरार चल रहे अमर चव्हाण नामक बदमाश की जानकारी मिली।

मोबाइल नंबर से हुआ ट्रेस

चव्हाण का मोबाइल नंबर प्राप्त करने के बाद, इस नंबर के तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से उसके शिर्डी में छिपे रहने की जानकारी एंटी गुंडा स्क्वाड को मिली। तदनुसार, स्क्वाड के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने के नेतृत्व में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हजरत पठान, प्रवीण तपकीर, गणेश मेदगे, सोपान थोकल, शुभम कदम की एक टीम ने शिर्डी जाकर इलाके की तलाशी ली और चव्हाण को गिरफ्तार कर लिया। सरकारी अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद आगे की कार्रवाई के लिए उस तलेगांव दाभाडे थाने की हिरासत में सौंप दिया गया है।