Raj Thackeray
File Photo

Loading

पुणे : मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) पुणे दौरे पर आए हुए थे। इस मौके पर मनसे नेता वसंत मोरे द्वारा कात्रज इलाके में शुरु किए डाॅग संगोपन सेंटर का उद्घाटन ठाकरे के हाथों किया गया। इस अवसर पर उन्होंने नदी सुधार परियोजना (River Improvement Project) की भी समीक्षा ली। इस प्रोजेक्ट के लिए छह हजार पेड़ काटे जाने वाले है। इसलिए मनसे और कई पर्यावरणविदों इस परियोजना का विरोध कर रहे है। इस मसले पर खुद राज ठाकरे ने ध्यान दिया है। राज ठाकरे ने इस परियोजना की संक्षिप्त समीक्षा के बाद इस परियोजना के फोटो और जानकारी मांगी है। ऐसे में यह देखना जरूरी है कि नदी सुधार परियोजना के संबंध में राज ठाकरे की क्या भूमिका होगी। 

गुड़ी पड़वा के दिन जोरदार मेलावे के बाद राज ठाकरे पुणे दौरे पर आए हुए थे। उन्होंने मनसे नेता वसंत मोरे से मुलाकात की। मोरे द्वारा कात्रज इलाकों में शुरु किए डाॅग संगोपन सेंटर का उद्घाटन ठाकरे के हाथों किया गया। राज ठाकरे का कुत्तों के प्रति प्रेम जगजाहिर है। इस मौके पर उन्होंने नदी सुधार परियोजना की भी समीक्षा की। उन्होंने इस प्रोजेक्ट से जुड़े कई फोटो और दस्तावेज मांगे हैं। 

पुनेश्वर मंदिर के मुद्दे पर मनसे आक्रामक

पुणे में पुनेश्वर मंदिर का मुद्दा मनसे ने फिर उठाया है। पुनेश्वर और नारायणेश्वर मंदिरों के स्थान पर बनी दरगाहों को तोड़कर वहां मंदिर बनाए जाएं। पिछले साल अजय शिंदे ने राज ठाकरे की सभा में इस मुद्दे को उठाया था। लेकिन साल भर के इंतजार और एक साल बाद फिर कुछ महीनों का अल्टीमेटम देते हुए उन्होंने राज्य सरकार से खुदाई की मांग की है। लकिन, पुणे के दौरे पर आए राज ठाकरे ने पुनेश्वर मंदिर के मुद्दे पर कुछ नहीं बोले। वह मीडिया से बिना कुछ कहे निकल गए। 

वसंत की नाराजगी समाप्त

पुणे में मनसे में पिछले कुछ दिनों से दो गुट कार्यरत है। हर बार वसंत मोरे के पार्टी से नाराज होने की भी बड़ी चर्चा होती है। मनसे में पिछले कुछ दिनों से अंदरूनी विवाद चल रहा है। स्थानीय नेताओं और वसंत मोरे के बीच अक्सर विवाद होता रहा है। हलाकीं, वसंत मोरे द्वारा बनाए डाॅग संगोपर सेंटर का उद्घाटन करने सीधे राज ठाकरे ने हाजिर रहे। साथ ही उन्होंने वसंत मोरे से मुलाकात की। इस घटना से वसंत मोरे की नाराजगी समाप्त हुई है, ऐसी चर्चा हो रही है।