CRIME
File Photo

    Loading

    पुणे/ पिंपरी:  हत्या (Murder) के आरोपियों को पकड़ने गई पिंपरी-चिंचवड़ की पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) टीम पर फायरिंग (Firing) की घटना अभी ताजा ही है कि अब पुणे (Pune) में बदमाश को पकड़ने के लिए गई पुलिस टीम पर हिंसक भीड़ द्वारा हमला किए जाने की घटना सामने आई है। भीड़ को ज्यादा हिंसक होता देख पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में हवाई फायर किया तब भीड़ तितर-बितर हो गई। इसके बाद पुलिस (Police) ने शातिर को गिरफ्तार कर लिया।

    पुणे के येरवडा इलाके में यह घटना घटी है, इस बारे में येरवडा थाने में मामला दर्ज किया गया है। इस घटना में दो पुलिसवालों के चोटिल होने की खबर है। पुलिस ने बताया कि येरवडा परिसर की कोते बस्ती में म्हाडा की सर्वधर्मसमभाव नामक वसाहट है। यहां शक्ति सिंह नामक पुलिस रिकॉर्ड पर दर्ज एक शातिर बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर आतंक मचा रखा था। इससे स्थानीय लोग परेशान हो चुके थे।

     हवाई फायर के बाद भीड़ तितर-बितर हो गई

    इस बारे में स्थानीय लोगों से शिकायत मिलने पर येरवडा पुलिस की एक टीम रात साढ़े नौ बजे के करीब शक्ति सिंह को पकड़ने के लिए वहां गई। पुलिस को देखकर उसने अपने समाज के लोगों को इकट्ठा किया और पुलिस के खिलाफ भड़काया। इसके बाद डेढ़ दो सौ लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें दो पुलिसवाले चोटिल हो गए। भीड़ को हिंसक होता देखकर पुलिस ने आत्मरक्षा में हवाई फायर किया। इससे घबराकर भीड़ तितर-बितर हो गई। इसके पश्चात पुलिस टीम ने शक्ति को हिरासत में लिया और उसे येरवडा थाने ले आयी।

    तडीपार बदमाश ने पुलिस से की धक्का-मुक्की

    यहां पिंपरी-चिंचवड़ के भोसरी स्थित शांतिनगर में भी दो दिन पहले एक तडीपार आरोपी ने उसे पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस टीम के साथ धक्कामुक्की करते हुए देख लेने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविंद्र बन्सीलाल भालेराव (22) नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पुलिस सिपाही सुमित देवकर ने भोसरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि भालेराव को 26 मार्च 2021 को पुणे जिले से तड़ीपार किया गया है। उसकी मियाद खत्म होने से पहले ही वह शहर में दाखिल हुआ। उसकी जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई के लिए गई पुलिस टीम के साथ गालीगलौज और धक्कामुक्की करते हुए देख लेने की धमकी दी।