ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

    Loading

    पिंपरी: एक मामले में कार्रवाई न करने के लिए एक पुलिस उपनिरीक्षक (Police Sub-Inspector) के ‘पंटर’ को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पुणे (Pune) की टीम ने घूस (Bribe) लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। चाकण पुलिस थाने (Chakan Police Station) में यह कार्रवाई की गई। इस मामले में एसीबी ने पंटर को तो गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है, मगर पुलिस उपनिरीक्षक भाग निकलने में सफल रहा।  

    अख्तर शेखावत अली शेख (35) ऐसा गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम है। एसीबी ने उसके साथ पुलिस उपनिरीक्षक सोमनाथ झेंडे के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक अधिनियम की धारा 7, 7 अ, 12 के तहत चाकण पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इस बारे में एक 27 वर्षीय शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई है। 

    रिश्वत में मांगे थे 70,000 रुपए

    एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता के खिलाफ चाकन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोपित उपनिरीक्षक झेंडे ने इस शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने पर 70 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने एसीबी में इस बारे में शिकायत की। एसीबी ने बुधवार को मामले की जांच की।  आरोपी अख्तर ने उपनिरीक्षक झेंडे की ओर से 70,000 रुपये और खुद के लिए 15,000 रुपए की रिश्वत ली। एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए अख्तर को रंगेहाथ पकड़ लिया। इस दौरान पुलिस उपनिरीक्षक झंडे भाग निकला। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस बल में इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।  एसीबी पुणे इकाई के पुलिस उपाधीक्षक क्रांति पवार मामले की जांच कर रहे हैं।