पुणे में MP निलंबन को लेकर विरोध प्रदर्शन
पुणे में MP निलंबन को लेकर विरोध प्रदर्शन

Loading

पुणे: कल फिर एक बार लोकसभा (Parliament) में काम में खलल डालने पर 141 विपक्षी सांसदों (141 MP Suspended) को स्पीकर ओम बिरला (Om Birala) ने निलंबित कर दिया। ऐसे में अब इस 141 विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर देश के कई विपक्षी नेता बौखलाए हुए नजर आ रहे है। जी हां इसे निलंबन की आग अब पुणे में भी लग चुकी है। 

दरअसल यहां NCP शरद पवार गुट के कार्यकर्ताओं सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इसका वीडियो हाल ही में न्यूज़ एजेंसी ANI द्वारा साझा किया गया है। 

इस वीडियो में आप देख सकते है कि NCP शरद पवार गुट के कार्यकर्ता ने हाथ में बैनर लेकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे है। जी हां इतना ही नहीं बल्कि इस बैनर पर सस्पेन्द्र मोदी लिखा हुआ है। साथ ही उन्होंने कई बैनर्स पर डेमोक्रसी सस्पेंडेड ऐसा ही लिखा हुआ है। 

 

गौरतलब हो कि लोकसभा संसद (Parliament) में खलल डालने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Speaker Om Birla) द्वारा विपक्षी सांसदों पर करवाई की गई है। 49 सांसदों को निलंबित कर दिया है। संसद में कांग्रेस और अन्य विरोधी दल के नेताओं के द्वारा संसद की सुरक्षा चूक के मामले पर प्रदर्शन किया जा रहा है और मामले में गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग की जा रही है, लेकिन सरकार और लोकसभा स्पीकर विपक्षी दलों की मांग पर से सहमत नहीं हैं। इसी बात को लेकर विपक्ष के लोग आज फिर सदन में हंगामा कर रहे थे।