Crime
File Photo

    Loading

    पिंपरी : अनैतिक संबंध (Immoral Relations) के शक में गला घोंटकर (Strangulation) पत्नी (Wife) की हत्या (Murder) करने के बाद सबूत मिटाने के लिहाज से पहले उसके शव को जलाने की कोशिश की गई बाद में निर्जन स्थान पर उसे दफना दिया गया। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की चाकण पुलिस स्टेशन की सीमा में गुरुवार को चाकण – आलंदी रोड पर वनविभाग की सीमा में लाश मिलने के बाद इस वारदात का खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने तत्काल छानबीन करते हुए महिला के पति और ससुर के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  

    आशा गोरक्षनाथ देशमुख (30, निवासी बोरजाईनगर, मेदनकरवाडी, खेड, पुणे, मूल निवासी श्रीगोंदा, अहमदनगर) ऐसा इस वारदात को मृत महिला का नाम है। उसकी हत्या के आरोप में चाकण पुलिस ने महिला के पति गोरक्षनाथ बबन देशमुख (35, निवासी बोरजाईनगर, मेदनकरवाडी, खेड, पुणे), ससुर बबन शिवलिंग देशमुख (62, निवासी पेडगांव, श्रीगोंदा, अहमदनगर), पति के दोस्त रोशन गजानन भगत (22, निवासी मेदनकरवाडी, खेड, पुणे) और देवानंद गजानन मनवर (24, निवासी वाड़ा, मानोरा, वाशिम) नामक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया है।

    रस्सी से गला दबा कर हत्या

    पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मृतक महिला के पति गोरक्षनाथ ने 29 अगस्त को उक्त आरोपियों की मदद से उसकी पत्नी आशा की रस्सी से गला दबा कर हत्या कर दी थी। उसके बाद उसके शव को चाकण – आलंदी मार्ग पर वन विभाग के जंगल में ले जाकर दफना दिया गया। इसके बाद 1 अक्टूबर को सबूत मिटाने की कोशिश में आशा के शव को बाहर निकालकर उसे जलाने की कोशिश की गई लेकिन बरसात की वजह से यह संभव नहीं हो सका। इस कारण उसने पत्नी की अधजली लाश को पास के तालाब में फेंक दिया। इसके बाद शक से बचने के लिए गोरक्षनाथ पुलिस में पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।   

    गोरक्षनाथ ने अपराध स्वीकार कर लिया

    गुरुवार को वन विभाग की सीमा में पुलिस को इलाके में दुर्गंध की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आशा के शव को बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया। इसकी रिपोर्ट में जैसे ही यह पता चला कि महिला की गला घोंटकर हत्या की गई है, पुलिस ने उसके पति गोरक्षनाथ को हिरासत में ले लिया और आगे की पूछताछ की। थोड़ी टालमटोल के बाद उसने अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। यहां की पुलिस चाकन स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वैभव शिंगारे के मार्गदर्शन में इस मामले में आगे की जांच कर रही है।