File
File

    Loading

    पुणे: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का कर्मचारी होने का दावा कर पैथोलॉजी लैब ओनर (Pathology Lab Owner) से 45,000 रुपए की ठगी (Cheating) का मामला प्रकाश में आया है। 36 वर्षीय महिला ने इस मामले में वाकड थाने (Wakad Police Station) में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

    शिकायत के मुताबिक, मई 2021 में महिला को उसके फोन पर एक व्यक्ति का कॉल आया, जिसने दावा किया कि वह सुरक्षा बल से है और उसे पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात किया गया था। उस व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से कहा कि वे हवाई अड्डे पर छह लोगों का ब्लड टेस्ट करवाना चाहता है। उसने अपनी पहचान अभिषेक गुप्ता के रूप में की और शिकायतकर्ता को एक सीआईएसएफ पहचान पत्र भी भेजा। जिसके बाद महिला यह मान ली कि वह आईएसएफ में कार्यरत है। 

    महिला के सहमति के बिना किए पैसे ट्रांसफर

    महिला ने उसे बताया कि उसकी पैथोलॉजी लैब ब्लड टेस्ट के लिए 18,000 रुपए (प्रति व्यक्ति 3,000 रुपए) चार्ज करेगी। जालसाज ने शिकायतकर्ता के गूगल पे नंबर पर 5 रुपए ट्रांसफर कर दिए और उसे फोन कॉल ऑन करते समय यह जांचने के लिए कहा कि क्या उसे पैसे मिले हैं। इस बीच, शिकायतकर्ता महिला के खाते से 9,000 रुपए और 36,000 रुपए के दो ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से उसकी सहमति के बिना 45,000 रुपए ट्रांसफर किए गए।

    कोर्ट के आदेश पर हुआ मामला दर्ज

    इस मामले में महिला ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। अदालत ने 24 जनवरी को अपराध दर्ज करने और मामले की जांच करने का आदेश दिया। इसी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।