Pune Municipal Corporation

    Loading

    पुणे : पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) द्वारा रविवार के दिन पुणे में नागरिकों की भागीदारी के साथ सार्वजनिक स्वच्छता (Public Sanitation) के लिए स्वच्छता अभियान (Cleanliness Campaign) का आयोजन किया गया। यह स्वच्छता अभियान पीएमसी के 15 वार्ड कार्यालयों के अंतर्गत शहर के विभिन्न स्थानों जैसे सार्वजनिक सड़कों, आवासीय इलाकों, ऐतिहासिक स्थानों और पर्यटन स्थलों पर आयोजित किया गया। 

    स्वच्छता अभियान में 6921 लोग शामिल हुए   

    इस अवसर पर कुल 3000-3500 प्रतिभागी उपस्थित थे। इस स्वच्छता अभियान में विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। 15 वार्ड कार्यालयों ने मिलकर 77 स्थानों पर सफाई अभियान चलाया और कुल 35,543 किलोग्राम कूड़ा एकत्र किया गया, जिसमें 27,819 किलोग्राम सूखा और 3,724 किलोग्राम गीला और 4,000 किलोग्राम अन्य कचरा शामिल है। इस स्वच्छता अभियान में कुल 6921 प्रतिभागियों ने अपनी भागीदारी दर्ज करायी।  अधिकारियों ने कहा कि यह सफाई अभियान जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए शहर के सौंदर्यीकरण की तैयारियों में योगदान देगा। 

    शनिवारवाडा से अभियान की शुरुआत 

    अभियान  की शुरुआत ऐतिहासिक शनिवारवाडा की सफाई कर किया गया। कार्यक्रम में पीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त (विशेष) विकास धकाने, उपायुक्त (ठोस अपशिष्ट प्रबंधन) आशा राउत, उपायुक्त नितिन उदास, अविनाश सपकाल, आशीष महादलकर, ब्रांड एंबेसडर सत्य नटराजन और अन्य उपस्थित थे।