MP Amol Kolhe

Loading

पुणे: कात्रज विकास अघाड़ी (Katraj Vikas Aghadi) के संस्थापक अध्यक्ष नामेश बाबर के नेतृत्व में कात्रज विकास अघाड़ी के संस्थापक अध्यक्ष नामेश बाबर के नेतृत्व में प्रशासन के खिलाफ जनता दरबार (Janata Durbar) के माध्यम से कल कात्रज मुख्य चौक पर विरोध (Protest) प्रदर्शन किया गया। जनता दरबार में कात्रज, अपर इंदिरानगर, आंबेगांव, मांगडेवाड़ी भिलारेवाड़ी, गुजर निंबालकरवाड़ी और शामिल किए गए नए गांवों के लिए गायरान में 5 एकड़, कात्रज के लिए 24 घंटे अबाधित बिजली आपूर्ति, अलग हाई वोल्टेज पावर स्टेशन, दैनिक समय पर प्रचुर मात्रा में पानी की आपूर्ति और गायरान में कात्रज के लिए एक अलग पानी की टंकी स्थापित करने के लिए जगह की मांग की गई। 

इसके साथ ही  कात्रज चौक पर ट्रैफिक जाम और कात्रज कोंढवा रोड पर ट्रैफिक जाम को हल करने के लिए बीआरटी संयुक्त डीपीआर, कात्रज चौक पर प्रस्तावित मेट्रो और चल रहे फ्लाईओवर ग्रेड सेपरेटर संयुक्त डीपीआर, शिव सृष्टि खादी मशीन चौक और कात्रज डेयरी से मंगदेवाड़ी फ्लाईओवर तक, नगर निगम द्वारा लगाए जाने वाले टैक्स को रद्द करने, अपर में गवनी कॉलोनी से जुड़े मुद्दों, नवगठित गांवों में अनुचित आरक्षण को रद्द करने की मांग की गयी। उपस्थित कई महिलाओं ने कात्रज क्षेत्र में नियमित रूप से पानी और बिजली की आपूर्ति, स्वास्थ्य केंद्र, प्रसूति गृह और निवासियों के क्वार्टरों में शराब की दुकानों को तत्काल बंद करने सहित सुरक्षा और स्वास्थ्य के मामले में बुनियादी सुविधाओं की मांग की।

कात्रज विकास अघाड़ी ने लगाया जनता दरबार

नागरिकों ने सड़क सुरक्षा को लेकर भी मुद्दे उठाए। कात्रज की सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम और सड़क दुर्घटना है। यहां हादसों में अब तक 300 लोगों की मौत हो चुकी है और विस्थापित होने वालों की संख्या हजारों में है। नागरिकों ने खेद व्यक्त किया कि वर्षों से कर चुकाने के बाद भी इनमें से कोई भी मूलभूत सुविधा स्थानीय लोगों तक नहीं पहुंची है। सांसद डॉ. अमोल कोल्हे, विधायक चेतन तुपे, संजय जगताप और पूर्व विधायक योगेश तिलेकर ने नागरिकों से बातचीत की। जनता दरबार में उपस्थित हजारों नागरिकों की समस्याओं को सुनने के बाद जनप्रतिनिधियों ने जल्द ही समाधान निकालने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सांसद कोल्हे ने कहा कि वडगांव बुद्रुक प्रमंडल की जल आपूर्ति (डब्ल्यूटीपी) में वृद्धि के संबंध में नगर आयुक्त से चर्चा की गई है और कात्रज क्षेत्र में 30 (एमएलडी) की वृद्धि होगी और जल्द ही पानी की समस्या खत्म होगी। इस अवसर पर नगरसेविका अमृता बाबर और पुणे महानगरपालिका के कई पदाधिकारी उपस्थित थे।