PMC

    Loading

    पुणे: पुणे महानगरपालिका (PMC) में 200 नए पदों पर भर्ती होने जा रही है। स्वास्थ्य, दमकल और अन्य विभागों में वरिष्ठ पद सृजित किए जाएंगे और यह प्रक्रिया दिसंबर माह से शुरू हो जाएगी। पीएमसी द्वारा फिलहाल 448 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को अंतिम चरण में है। कनिष्ठ अभियंता (Junior Engineer), लिपिक, सहायक अतिक्रमण निरीक्षक, सहायक विधि सलाहकार (Assistant Legal Advisor) के 448 पदों पर भर्ती प्रक्रिया लागू की गयी। 

    ऑनलाइन परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का काम चल रहा है। तो जूनियर इंजीनियर के पद के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया हैं। उसमें ये दो सौ नए पद जोड़े जाएंगे। इसकी जानकारी पीएमसी कमिश्नर विक्रम कुमार ने दी।

    दिसंबर में शुरु की जाएगी भर्ती प्रक्रिया

    दिसंबर महीने में 200 सीटों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इनमें से कुछ भर्तियां वरिष्ठ पदों के होने जा रहे हैं। 34 गांवों को पीएमसी में शामिल किया गया हैं। उस संबंध में जैसा कि पीएमसी कर्मचारियों और अधिकारियों की संख्या में वृद्धि की आवश्यकता है, 2007 में बनाए गए ढांचे में सीटों को बढ़ाया जाएगा। पीएमसी कमिश्नर विक्रम कुमार ने बताया कि अगले सप्ताह रूपरेखा की समीक्षा की जाएगी और प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।