Pune RPF

    Loading

    पुणे: शनिवार की सुबह पुणे रेलवे स्टेशन (Pune Railway Station) से मुंबई (Mumbai) की ओर जा रही हुसैन सागर एक्सप्रेस (Hussain Sagar Express) से उतरते समय एक यात्री का पैर फुटबोर्ड से फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गैप में गिरने ही वाला था कि आरपीएफ (RPF) जवानों ने उसे बचा लिया। आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर एस. के. शर्मा, एएसआई प्रफुल खरचे और कांस्टेबल आर. के. सोनकर ने अपनी मुस्तैदी और सतर्कता दिखाते हुए तुरंत यात्री को बाहर निकाला और ट्रैक पर गिरने से बचा लिया। 

    यह घटना तब हुई जब ट्रेन नंबर 12702 हुसैन सागर एक्सप्रेस पुणे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-3 पर पहुंची और तड़के  01.20 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रही थी। आरपीएफ जवानों ने तुरंत दौड़कर यात्री को ट्रेन के नीचे से खींचकर बाहर निकला। यात्री की पहचान जी. कृष्णा के रूप में हुई है। यात्री ने बताया कि वह हैदराबाद से पुणे की यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान उसे नींद आ गई और वह पुणे स्टेशन पर नहीं उतर सका। जब तक यात्री की नींद खुली ट्रेन स्टेशन से रावाना हो चुकी थी और चलती ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश में वह गिर पड़ा।

    आरपीएफ कर्मचारियों को किया गया सम्मानित 

    मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा, अपर मंडल रेल प्रबंधक बृजेश कुमार सिंह, अधिकारियों, कर्मचारियों और यात्रियों ने उत्कृष्ट मानवीय सेवा के लिए आरपीएफ कर्मचारियों को सम्मानित किया। रेल प्रशासन यात्रियों से अपील की है कि चलती ट्रेन में वे चढ़े या उतरे नहीं, क्योंकि यह घातक हो सकता है।