Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ में (Pimpri-Chinchwad) बढ़ते कोरोना (Corona) प्रकोप की पृष्ठभूमि में 15 से 18 वर्ष के बच्चों (Children) के लिए टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centers) की संख्या बढ़ाई जाए। भाजपा के नगर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में भी मोबाइल टीकाकरण केंद्र उपलब्ध कराए जाएं। इस संबंध में महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल को बयान जारी किया गया है। 

    इस बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका ने अलग केंद्र बनाए हैं। शहर में 4 जनवरी 2022 से यह टीकाकरण शुरू हुआ था। उन्हें माता-पिता और बच्चों से प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि महानगरपालिका के आठ क्षेत्रीय कार्यालयों में फिलहाल कुछ ही टीकाकरण केंद्र ही कार्यरत हैं। एक केंद्र पर प्रतिदिन 500 खुराक उपलब्ध हैं। इसलिए यदि पूरे शहर में नियमित केंद्र जारी रहे, तो प्रतिदिन केवल 4,000 बच्चों को ही टीका लगाया जाता है। इसलिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाना जरूरी है।

    स्कूल-कॉलेजों में मोबाइल टीकाकरण की सुविधा शुरू की जाए

    विधायक लांडगे ने कहा कि शहर में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए हम मांग करते हैं कि महानगरपालिका प्रशासन 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या और टीकों की उपलब्धता में वृद्धि करें। वहीं, अभिभावकों और बच्चों की सुविधा के लिए महानगरपालिका प्रशासन को चाहिए कि स्कूल-कॉलेजों में मोबाइल टीकाकरण की सुविधा शुरू की जाए। ताकि अधिक से अधिक बच्चों को टीका लगाया जाय। विधायक लांडगे ने यह भी मांग की कि पिंपरी-चिंचवड़ कोरोना से मुक्ति के लिए हमें सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए और इसे तत्काल लागू करना चाहिए।