Sunetra Pawar
सुप्रिया सुले-सुनेत्रा पवार (डिजाइन फोटो)

Loading

पुणे: महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) की बड़ी खबर सामने आ रही है। उपमख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) बारामती (Baramati News) से लड़ेगी चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (NCP) ने बारामती लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। 

प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे (Sunil Tatkare ने घोषणा की है कि अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार बारामती लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। आइए जानते है खबर विस्तार से… 

सुनील तटकरे ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उन क्षेत्रों में लड़ना चाहते हैं जहां उनकी ताकत है। एनसीपी बारामती सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।  तटकरे ने कहा कि हमारे ग्रैंड अलायंस में अंतिम निर्णय लिया गया है कि सुनेत्रा पवार बारामती लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार होंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि वह एनसीपी की दो दिवसीय समीक्षा बैठक के पहले दिन के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। 

सुनेत्रा पवार VS सुप्रिया सुले

ऐसे में अब अजित पवार गुट की एनसीपी की ओर से 16 सीटों की समीक्षा की जा रही है। हालांकि, यह देखना होगा कि वास्तविक सीट आवंटन में एनसीपी को कितनी सीटें दी जाएंगी। सुनील तटकरे के ऐलान से यह साफ हो गया है कि बारामती की लड़ाई अब ननद और  भाभी के बीच होगी। 

इन सबके बीच अब यह साफ हो गया है कि बारामती लोकसभा क्षेत्र में पवार परिवार आमने-सामने होगा। गौरतलब हो कि सुप्रिया सुले 2009 से बारामती का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। ऐसे में अब स्थिति ऐसी है कि चौथे कार्यकाल में उन्हें अपने परिवार से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। बारामती से ननद और भाभी में होने जा रहा यह चुनावी युद्ध देखने लायक होगा।