Murder
File Photo

    Loading

    लोनावला: लोनावाला (Lonavala) में भीड़-भाड़ वाली एकवीरा (Ekvira)  तीर्थयात्रा के दौरान सेल फोन ( Cell Phone) चोरी (Theft) के संदेह को लेकर शुरू हुए दो समूहों के बीच लड़ाई में ठाणे (Thane) निवासी एक व्यक्ति की हत्या (Murder) कर दी गई और उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए। तीर्थयात्रा में लाखों लोग शामिल होते हैं। 

    पुलिस ने मृतक की पहचान मनोज पाटिल (49) के रूप में की है, जो ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) में कर्मचारी के रूप में काम करता था। पाटिल अपने दोस्तों हर्षल पाटिल, राहुल पाटिल और कार्तिक म्हात्रे के साथ लोनावाला के पास कार्ला में एकवीरा तीर्थयात्रा पर आए थे।  लड़ाई में दोनों घायल हो गए।

    फोन चोरी के आरोप के बाद हुई हिंसक झड़प

    पुलिस ने सड़क पर खेल दिखाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने लड़ाई के दौरान पीड़ितों पर कथित तौर पर लाठी और धारदार हथियारों से हमला किया था। पुलिस ने कहा कि पाटिल और उसके दोस्त तीर्थयात्रा के दौरान सड़क पर खेल दिखाने वालों को देख रहे थे। दोपहर करीब एक बजे म्हात्रे को पता चला कि उनका फोन गायब है। मनोज पाटिल और उनके दोस्तों के समूह ने सड़क पर खेल दिखाने वालों पर फोन चोरी करने का आरोप लगाया और बहस जल्द ही हिंसक लड़ाई में बदल गई। 

    पुलिस को देख भीड़ में भागे आरोपी 

    मारपीट के दौरान मनोज पाटिल को बांस के डंडों से कई बार मारा गया और सीने में वार किया गया। इस लड़ाई में हर्षल पाटिल और राहुल पाटिल को भी कई गंभीर चोटें आईं। जब पास के सहायता केंद्र से पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो संदिग्ध भीड़ में भाग गए। बाद में मनोज पाटिल ने दम तोड़ दिया। 

    दो अन्य संदिग्धों की तलाश जारी 

    लोनावाला ग्रामीण पुलिस स्टेशन और स्थानीय अपराध शाखा द्वारा की गई एक संयुक्त जांच में मामले के संबंध में रायगढ़ जिले के पेन शहर से प्रवीण पाटिल और अजय पाटिल के रूप में पहचाने गए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। लोनावला ग्रामीण पुलिस स्टेशन के प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध सड़क पर खेल दिखाने वाले हैं और उनमें से एक रायगढ़ जिले का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस दो और संदिग्धों की तलाश कर रही हैं।