Train
ट्रेन (फाइल फोटो)

Loading

पुणे. पुणे-मुंबई रेलवे लाइन (Pune-Mumbai Railwayline) पर सोमवार को ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है। दरअसल, लोनावला रेलवे स्टेशन (Lonavala Railway Station) के पास मालवली और कामशेत स्टेशनों के बीच रेलवे का एक ओवरहेड तार टूटने से लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनें लेट हो गई।

जानकारी के मुताबिक शाम करीब 4.20 बजे पुणे-मुंबई रेलवे लाइन पर यातायात बाधित हो गया। लोको पायलट ने जब ओवरहेड तार टूटी देखि तो उसने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने तुरंत इस रूट पर ट्रेनों को रोक दिया। ओवरहेड तार की मरम्मत का काम पूरा होने में करीब दो घंटे लग गए। अधिकारियों के मुताबिक इस रूट पर 6 एक्सप्रेस ट्रेनें और 3 लोकल ट्रेनें देरी से चलीं।

पुणे रेलवे डिवीजन के प्रवक्ता, रामपाल बारपग्गा ने कहा, “यह देखा गया कि कामशेत और मालवाली के बीच ओवरहेड तार टूट गए थे। इसके बाद तत्काल ब्लॉक लेकर इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया और मरम्मत कार्य किया गया। साथ ही तार के टूटने के कारण की भी जांच चल रही है।”

वहीं, मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डाॅ. मिलिंद हिरवे ने कहा, “लोनावाला और पुणे के बीच तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन सेवा कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया गया है और सेवा बहाल कर दी गई है। ट्रेनों की देरी के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए रेलवे को खेद है।”