Sanjay Raut

Loading

मुंबई: वीर सावरकर मुद्दे ()Veer Savarkar issue पर राजनीति तेज हो गई है। उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) और सांसद संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी, आरएसएस और शिंदे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर की गौरव यात्रा कर रहे हैं क्या उनको सावरकर के बारे में पता है कि वह क्या हैं? सावरकर और RSS की वीचारधारा का कोई मेल नहीं था। RSS सावरकर का हिंदुत्वाद नहीं मानता था। सावरकर दाड़ी बढ़ाने वालों के ख़िलाफ़ थे। क्या एकनाथ शिंदे दाड़ी काटकर घूमेंगे?

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर (Chhatrapati Sambhaji Nagar) में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद अब सियासी ड्रामा शुरू हो गया है। महा विकास अघाड़ी (MVA) आज पहली बार संभाजी नगर में रैली निकालने वाली हैं। वहीं शिंदे गुट की बीजेपी और शिवसेना की ओर से सावरकर गौरव यात्रा (Savarkar Yatra) का आयोजन किया जा रहा है। इस यात्रा के जरिए बीजेपी और शिवसेना सावरकर के इतिहास को लोगों तक पहुंचाएगी। 

संजय राउत ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि आज संभाजीनगर में रैली हो रही है। उद्धव जी, अजीत पवार और नाना पटोले जी शामिल हो रहे हैं। सावरकर जी के विचार और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के मेल नहीं खाते हैं। जो लोग वीर सावरकर की गौरव यात्रा कर रहे हैं क्या उनको सावरकर के बारे में पता है कि वह क्या हैं? सावरकर और RSS की वीचारधारा का कोई मेल नहीं था। RSS सावरकर का हिंदुत्वाद नहीं मानता था। सावरकर दाढ़ी बढ़ाने वालों के खिलाफ थे। क्या एकनाथ शिंदे दाढ़ी काटकर घूमेंगे?