sharad-pawar
शरद पवार (फाइल फोटो)

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
अमरावती: राकां अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की उन्हें ख़ुशी है, लेकिन उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब बाबरी मस्जिद गिराई गई तो इसकी जिम्मेदारी अकेले सिर्फ बाला साहेब ठाकरे ने ली थी। तब किसी और दल का कोई नेता खुल कर सामने नहीं आया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री बुधवार को अमरावती में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

राम मंदिर के लिए निमंत्रण नहीं मिला
राम मंदिर के  उद्घाटन के लिए निमंत्रण नहीं मिलने पर शरद पवार ने कहा कि मैं आमतौर पर मंदिर नहीं जाता हूं। उन्होंने यह भी तंज किया कि यह पता नहीं चल पा रहा है कि बीजेपी राम मंदिर का कारोबार कर रही है, या फिर राजनीति। यह बता दे कि राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के पुत्र व पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। लेकिन मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को आमंत्रित किया गया है। इस वजह से विवाद ज्यादा बढ़ गया है। 

वंचित को साथ लेने के लिए राजी
पवार ने ‘इंडिया’ में  वंचित आघाडी के नेता प्रकाश आंबेडकर को शामिल करने पर अपनी सहमति दिखाई है। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से कहा कि वह आंबेडकर से संपर्क करें और उन्हें साथ लेने का प्रयास करें। हम सभी वंचित के साथ मिलकर चलना चाहते हैं। इससे पहले प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस-राकां व शिवसेना (उद्धव गुट) के साथ बराबर सीटों की यानी 48 में से 12 सीटों की मांग की है।    

बच्चू कडू से राजनीतिक चर्चा नहीं
शरद पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे के करीबी व प्रहार संगठन के नेता बच्चू कडू से भी मुलाक़ात की है। उन्होंने साफ़ किया कि यह मुलाक़ात राजनीतिक नहीं है। कडू ने मुझे चाय पर आमंत्रित किया है। अगर विधानसभा का कोई सदस्य चाय के लिए बुलाता है तो इस पर ज्यादा चर्चा की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि कडू महायुति सरकार में मंत्री पद न मिलने से नाराज़ चल रहे हैं। ऐसे में उन्हें एक बार फिर महाविकास आघाडी में लाने के लिए मंथन चल रहा है।