Ajit Pawar -sharad pawar
अजित पवार-शरद पवार (फाइल फोटो)

Loading

पुणे: लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के नेतृत्व में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (NCP) (Sharadchandra Pawar) के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को पानी की समस्या पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र (Maharashtra News) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) से मुलाकात की। यहां सर्किट हाउस में उपमुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) और राजेश टोपे (Rajesh Tope) शामिल थे।

सुले ने मुलाकात के बाद कहा, “पीने और सिंचाई के लिए पानी का मुद्दा गंभीर है। मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र (पुणे जिले में बारामती) में जल संकट के बारे में जानकारी देने के लिए अजित पवार से मुलाकात की। राजेश टोपे ने भी अपने क्षेत्र (घनसावंगी) के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उनसे मुलाकात की।” 

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “बैठक के बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं दिल्ली में भाजपा मंत्रियों से भी मिलती हूं। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में उजानी और नाजारे बांधों में पानी खत्म हो रहा है। मैंने राज्य सरकार से राहत उपाय करने का आग्रह किया है।”

कर्जत-जामखेड के विधायक रोहित पवार ने कहा कि पुणे जिले के संरक्षक मंत्री अजित पवार ने एक मार्च से कुकडी जलाशय से पानी छोड़ने पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा, “मेरे विधानसभा क्षेत्र को कुकड़ी जलाशय से पानी मिलता है इसलिए मैंने यह अनुरोध किया, जिसे उपमुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया।” 

शरद पवार द्वारा स्थापित एनसीपी पिछले साल जुलाई में अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद विभाजित हो गई थी। तब से दोनों गुटों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हैं। अटकलें हैं कि अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार सुले के खिलाफ बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। 

(एजेंसी)