pawar

    नयी दिल्ली. महाराष्ट्र के राजनीति से जुड़ी बड़ी एक बड़ी ख़बर के अनुसार आज NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मुलाक़ात करेंगे। बाते जा रहा है कि यह मुलाकात अब से कुछ देर बाद यानी दोपहर 2 बजे के बाद होगी। पता हो कि इससे पहले बीते 17 जुलाई को PM नरेंद्र मोदी से NCP प्रमुख शरद पवार की एक मुलाक़ात हुई थी। हालांकि उस वक्त पवार ने इस मुलाकात जो महज एक शिष्टाचार भेंट बताया था। आज इसी क्रम में ठीक 17 दिन बाद अब शरद पवार, गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाक़ात कर रहे हैं।

    बता दें कि आज सुबह ही विपक्ष की 14 दलों के साथ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मुलाक़ात की थी। सुप्रिया सुले उस बैठक में राहुल गांधी के ठीक बगल में खड़ी दिखाई दीं थी। लेकिन इस मुलाक़ात के दो घंटे के भीतर ही अब यह भी ख़बर है कि, आज गृह मंत्री अमित शाह से शरद पवार से मिल रहे हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में फिलहाल इस मुलाक़ात को अहम माना जा रहा है।

    हालाँकि सूत्रों के मुताबिक अमित शाह और शरद पवार की इस मुलाकात के कोई बड़े सियासी दांव-पेंच या नए समीकरण नहीं हैं। बताया जा रहा है कि शरद पवार महाराष्ट्र में बाढ़ और कोरोना को लेकर गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे। लेकिन इस पर कई सियासी पंडितों का सोचना है कि है कि महाराष्ट्र की ‘सियासी उठापटक’ के बीच इस मुलाकात के कई और मायने भी हो सकते हैं। खैर फिलहाल सभी इस मुलाकात का इन्तजार कर रहे हैं।