Sanjay Gaikwad Thrash Youth

Loading

बुलढाणा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा (Buldhana) से शिंदे गुट (Shinde Faction) के शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ (Sanjay Gaikwad) फिर से सुर्खियों में है। दरअसल, विधायक द्वारा एक युवक को डंडे से पीटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्ष ने गायकवाड़ की कड़ी आलोचना की है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले एक पुलिस कांस्टेबल एक युवक को डंडे से पीटता है। इसी बीच विधायक संजय गायकवाड़ पुलिस  कांस्टेबल से डंडा छीन लेते हैं और युवक पर हमला करते हैं। यह वीडियो 19 फरवरी को बुलढाणा में आयोजित शिव जयंती जुलूस का बताया जा रहा है।

गायकवाड़ ने दी सफाई

इस घटना पर सफाई देते हुए गायकवाड़ ने कहा, “युवाओं का एक गिरोह शराब और मादक पदार्थों का सेवन करता है और शिव जयंती और आंबेडकर जयंती जैसे कार्यक्रमों के दौरान लोगों, विशेषकर महिलाओं पर हमला करता है।” उन्होंने दावा किया, जब लोगों ने इस अवैध कृत्य को उनके संज्ञान में लाया तो उन्होंने पुलिस को बताया, लेकिन गिरोह ने एक पुलिसकर्मी पर भी हमला कर दिया। गायकवाड़ ने कहा, “हमले में पुलिसकर्मी जमीन पर गिर गया, जिसके बाद मैंने हस्तक्षेप किया।” 

वडेट्टीवार ने गायकवाड़ को बताया ‘गुंडा’ 

वीडियो का हवाला देते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि एक युवक पर हमला करने वाला ‘गुंडा’ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट का विधायक है और उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया।

पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया

इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है। बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक सुनील कदसने का कहना है कि पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत दर्ज की जाती हैं, तो पूरी जांच की जाएगी और उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गायकवाड़ का विवादों से पुराना नाता

गायकवाड़ का विवादों में रहना कोई नई बात नहीं है। गायकवाड़ ने पिछले महीने दावा किया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और उसके दांत को अपनी गर्दन पर पहन रखा है, जिसके बाद राज्य के वन विभाग ने उनके पास से संबंधित सामग्री को जब्त कर लिया और उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। (एजेंसी इनपुट के साथ)