ST कर्मचारियों को मकर संक्रांति पर मिला तोहफा, वेतन को लेकर CM शिंदे का बड़ा फैसला

    Loading

    महाराष्ट्र: महाराष्ट्र सरकार ने आखिरकार त्योहार की पूर्व संध्या पर एसटी निगम के कर्मचारियों को राहत दे दी है। बकाया भुगतान आज कर दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा 300 करोड़ का तत्काल वितरण किया गया है। इसलिए सभी कर्मचारियों को आज भुगतान कर दिया जाएगा। एसटी निगम के कर्मचारियों को हर माह की 7 तारीख को वेतन मिलता है।

    लेकिन विगत कई वर्षों से आर्थिक तंगी के कारण समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है. हड़ताल के दौरान राज्य सरकार ने 7वीं से 10वीं तक वेतन देने की गारंटी दी थी. लेकिन फिर भी समय पर वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों को परेशानी हो रही है।

    वेतन के लिए प्रति माह 360 करोड़। शिंदे सरकार हर महीने सिर्फ 100 करोड़ दे रही है। इसलिए, चूंकि सरकार अदालत में बताए अनुसार काम नहीं कर रही है, इसलिए इस संबंध में वकीलों की सलाह से अवमानना ​​याचिका दायर की जाएगी, महाराष्ट्र एसटी को चेतावनी दी। कर्मचारियों को कांग्रेस ने ले लिया था।

    मांग की गई कि बकाया वेतन का भुगतान नवंबर माह में किया जाए। एसटी कर्मचारियों के वेतन के मुद्दे पर सरकार ने तुरंत संज्ञान लिया। उसके बाद 300 करोड़ का फंड कैश में देने का फैसला किया है। यह राशि आज निगम को दी गई है। इसलिए एसटी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी।