ठाणे में 183 करोड़ के ठेके से बनाए जाने थे 127 सड़कें, अभी तक शुरू नहीं हुआ काम

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) की तरफ से शहर के 127 आंतरिक और बाहरी सड़कों (Roads) को बनाने के लिए तीन महीने पहले 183 करोड़ के काम का ठेका दिए जाने के बावजूद सड़कों को बनाने का काम नहीं शुरू हो पाया है। ऐसे में आरोप लग रहा है कि वह फाइलों में सिमित हो कर रह गया है। सड़कों का ठेका दो कंपनी को दिया गया है। इसमें सब ठेकेदार (Contractors) की नियुक्त करने का प्रावधान है। ऐसे में काम की गुणवत्ता को लेकर अभी से प्रश्नचिन्ह खड़ा होने लगा है। 

    पिछले चार महीने से परेशान हैं ठाणेकर 

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना जनहित कानून विभाग अध्यक्ष स्वप्निल महिंद्रकर ने 127 सड़क का काम सिर्फ दो ठेकेदार को देने पर आश्चर्य जताया है। उनका कहना है की सब कॉन्ट्रैक्ट पर काम देने से काम खराब होगा। सड़क जल्द खराब होगी। उसको फिर बनाया जायेगा। यह एक सोची समझी साजिश है और अधिकारी और ठेकेदार दोनों की यह मिलीभगत है। उन्होंने कहा है कि पिछले चार महीने से ठाणेकर परेशान है। गड्ढों से कुछ मौत भी हुई है। लेकिन महानगरपालिका प्रशासन अभी भी सो रहा है। यदि जल्द सड़को की मरम्मत नहीं होती है और शहर गड्ढा मुक्त नहीं होता है तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोग सड़क पर उतर तीव्र आंदोलन करेंगे। 

    यूटीडब्ल्यूटी पद्धति से 81 सड़कों का निर्माण होगा

    मिली जानकारी के अनुसार डांबर से 34 सड़कों को बनाया जाना है। इसका मूल्य 71 करोड़ 94 लाख 86 हजार 84 है। जबकि सीमेंट कांक्रीट से 12 सड़कों बनाया जाना है। इसका मूल्य 30 करोड़ 80 लाख 56 हजार 487 है। इसी प्रकार यूटीडब्ल्यूटी पद्धति से 81 सड़कों को बनाया जाना है। इसका मूल्य 81 करोड़ 24 लाख 61 हजार 768 का है। “शहर के 127 सड़कों के निर्माण के लिए जून महीने टेंडरिंग प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद बरसात शुरू हो गया और मानसून में कोई नया काम नहीं किया जा सकता है। बरसात के बाद काम शुरू किये जायेंगे।”-(प्रशांत सोनाग्रा,नगर अभियंता, ठाणे महानगरपालिका)।