Sania Sheikh

    Loading

    कल्याण: कल्याण (Kalyan) की रहने वाली 15 वर्षीय बच्ची ने तैराकी (Swimming) में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीत कर सभी को हैरान कर दिया है। सानिया शेख (Sania Sheikh) नामक बच्ची ने अब तक तैराकी में कई पदक जीते हैं। इस बार राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुई फ्री स्टाइल तैराकी में स्वर्ण पदक जीत कर सानिया ने सभी को उसकी प्रतिभा का लोहा मानने पर मजबूर कर दिया है।

    कल्याण के रहेजा काम्प्लेक्स में रहने वाली सानिया के पिता सलाम शेख ने बताया कि उनकी बेटी की फिटनेस के लिए आठ साल पहले उन्होंने डॉक्टर की शिफारिश पर सानिया को तैरना सिखाया था।  इसके बाद उसके सानिया की मां ने अच्छी ट्रेनिंग देने की सोची और धीरे-धीरे सानिया ने तैराकी में नाम कमाना शुरू कर दिया। नई वाणी विद्यालय की छात्रा सानिया शेख सातवीं कक्षा की छात्रा है। राजस्थान के उदयपुर में नेशनल पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप की सब जूनियर श्रेणी में फ्री स्टाइल में सानिया ने हिस्सा लिया और दो सौ मीटर की प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया। 

    हाल ही में महिला दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में युंग स्टार यूथ फाउंडेशन के अध्यक्ष रुपेश भोईर ने सानिया की प्रतिभा को देखते हुए उसे सम्मानित किया था। स्वर्ण पदक जीतने की खबर सुनकर रुपेश भोईर ने सानिया को आगामी भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कल्याण के लिए यह गौरव की बात है कि सानिया ने तैराकी में स्वर्ण पदक हासिल किया है। रुपेश भोईर ने जल्द ही एक कार्यक्रम आयोजित कर सानिया का सार्वजनिक रूप से सत्कार करने की भी बात कही हैं।