ऐरोली मनपा अस्पताल के 3 कर्मचारी निलंबित

  • काम नहीं करने का पाए गए हैं दोषी

नवी मुंबई.  मनपा के ऐरोली स्थित नागरी सुविधा केंद्र (अस्पताल) में बेटी का जन्म प्रमाणपत्र (Birth certificate) के लिए एक व्यक्ति को बारंबार चक्कर लगाना पड़ रहा है। फिर भी उसे अपनी बेटी का जन्म प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है। इस तरह की शिकायत मनपा आयुक्त को सोशल मीडिया (social media) पर मिली। जिसे गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त ने उक्त विभाग के 3 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।  इस मामले में दोषी पाए गए इन तीनों कर्मचारियों को अब मनपा आयुक्त ने निलंबित करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया है। 

गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) की अस्पतालों में नागरिकों को बेहतर सुविधाएं व स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर (Municipal Commissioner Abhijeet Bangar)के द्वारा सतत प्रयास किया जा रहा है।

इस मामले में लापरवाही करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का काम भी उनके द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में ऐरोली की मनपा अस्पताल के प्रमाणपत्र जारी करने वाले विभाग के 3 कर्मचारियों को काम में लापरवाही करने का दोषी पाए जाने पर मनपा आयुक्त बांगर ने इन तीनों कर्मचारियों को निलंबित करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया है।