ओमी कालानी पर 50 लाख की रंगदारी का मामला दर्ज, जानें क्या है मामला

    Loading

    उल्हासनगर : उल्हासनगर के पूर्व विधायक पप्पू कालानी ( Former MLA Pappu Kalani) के पुत्र ओमी कालानी (Omi Kalani) के खिलाफ 50 लाख रुपए का हफ्ता मांगने का मामला उल्हासनगर पुलिस (Ulhasnagar Police) ने दर्ज किया गया है। पुलिस ने बीजेपी के पूर्व नगरसेवक राजेश वधारिया के पुत्र धीरेन की लिखित शिकायत पर उक्त कार्रवाई की है। शहर की राजनीति में पप्पू कालानी परिवार का अपना वर्चस्व है और ओमी कालानी की पत्नी पंचम कालानी वर्तमान में उल्हासनगर जिला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष है। ओमी कालानी के उपर इस प्रकार का मामला पंजीकृत होने, पिछले सप्ताह उनके बंगले के कंपाउंड में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता से झड़प होने की घटना से शहर की राजनीति में एक बार फिर से गरमाने लगी है। वहीं टीओके प्रमुख ओमी कालानी ने अपने उपर लगे आरोप को झूठा और बेबुनियाद बताया है। 

    शिकायतकर्ता धीरेन राजेश वधारिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि 1 दिसंबर की दोपहर उनके पिता द्वारा नेहरू चौक के समीप बनाई गई जी प्लस तीन मंजिल की बिल्डिंग कृष्णा निवास में कोई व्यक्ति आकर ओमी कालानी के नेतृत्व वाले संगठन टीओके के लेटर पेड़ पर दुकानदारों को वह पत्र देने आया था और उस पत्र में लिखा था कि तुम्हारी बिल्डिंग अवैध तरीके से बनी है। जबकि मेरे पिता ने सभी आवश्यक नियमों का पालन करते हुए उस बिल्डिंग का निर्माण किया है और बिल्डिंग बनने के बाद महानगरपालिका से मिलने वाला सीसी भी ग्रहण कर लिया है। धीरेन के मुताबिक इससे घबराए दुकानदार ने मुझे मोबाइल पर पत्र के संदर्भ में सूचित किया। 

    शिकायत ओमी कालानी ने महानगरपालिका में की है

    पुलिस में की गई रिपोर्ट में उन्होंने लिखा है कि में जल्द वहां पहुंचा और उस व्यक्ति से ऊक्त पत्र के बारे में पुंझा तो उसने बताया कि तुम्हारी बिल्डिंग नियमों की अनदेखी कर बनी हुई है और इसकी शिकायत ओमी कालानी ने महानगरपालिका में की है। यदि तुम्हें अपनी बिल्डिंग टूटने से बचाना है तो ओमी कालानी को 50 लाख देना होगा। उल्हासनगर पुलिस ने वधारिया की शिकायत पर ओमी कालानी और एक अन्य के खिलाफ धारा 385, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। जिसका सीआर नंबर 0551/2022 है। 

    पुलिस ने दबाव में यह मामला दर्ज किया: कालानी  

    ओमी कालानी ने इस पूरे मामले के मुद्दे पर इस संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि कृष्णा निवास बिल्डिंग के निर्माण में नियमों की अनदेखी किस प्रकार से संबंधित बिल्डर ने की है, यह सब सबूतों के साथ मैंने, उससे पहले मेरी माता और तत्कालीन विधायक ज्योति कालानी और मेरी पत्नी पंचम कालानी ने महापौर रहते हुए की है। इस शिकायत के पीछे का हमारा उद्देश्य है कि हमारे शहर के नागरिकों के साथ कोई चीटिंग न कर सके। रहा सवाल 50 लाख मांगने का तो यह आरोप एक साजिश का हिस्सा है। साल में मेरा 40 करोड़ रुपए का टर्न ओवर है और लाखों रुपए में इंकम टैक्स के रूप में भरता हूं। पुलिस ने दबाव में यह मामला दर्ज किया है। जल्द की सच्चाई सामने आ जाएगी।