ठाणे जिले में कोविड-19 के 59 नए मामले सामने आए, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 212

    Loading

    ठाणे : वैश्विक कोरोना महामारी (Global Corona Pandemic) एक बार रफ़्तार पकड़ता नजर आ रहा है। जिले में 60 के आसपास नए कोरोना के प्रभावित मरीज (Affected Patients) दर्ज किए गए। चौंकाने वाली बात यह है कि सबसे अधिक 27 नए केस ठाणे शहर (Thane City) से और 21 मरीज नवी मुंबई शहर (Navi Mumbai City) से सामने आए हैं। 

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे जिले में 69 नए कोरोना पीड़ितों का पंजीकरण किया गया है। हालांकि, राहत की बात यह है कि जिले में किसी भी मरीज के मौत की खबर नहीं है। लेकिन महानगरपालिका क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फिर एक बार बढ़ने से चिंता जरूर बढ़ती दिखाई दे रही है।  बहरहाल जिले में अब तक 212 एक्टिव मरीज हैं। जबकि जिले में अब तक 709,725 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 697,534 है और अब तक 11,895 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। 

    वहीं जिले में सर्वाधिक 27 मरीज ठाणे महानगरपालिका में दर्ज किये गई है और यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 114 तक पहुँच गई है। दूसरे क्रमांक पर नवी मुंबई महानगरपालिका है। जहाँ पर 21 नए कोरोना के केस सामने आए है। यहाँ पर कुल ऐक्टिव मरीजों की संख्या 74 है। जबकि मीरा-भाईंदर क्षेत्र में एक नया मरीज मिला है। यहाँ पर ऐक्टिव मरीज की संख्या 9 है। इसी तरह, कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में 5 नया मरीज सामने आया है। यहां पर ऐक्टिव मरीज की संख्या 7 है। वहीं उल्हासनगर में भी एक मरीज सामने आया है और एक्टिव मरीज पाया गया है। जबकि कुलगाँव-बदलापुर में तीन मरीज और ग्रामीण क्षेत्र में एक नया केस कोरोना का सामने आया है। इन दोनों जगहों पर ऐक्टिव मरीजों की संख्या क्रमशः 3 और 7 है। वहीँ राहत वाली बात है कि जिले के अन्य क्षेत्र जैसे भिवंडी के साथ-साथ अंबरनाथ क्षेत्र में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।