Bhiwandi Municipal Corporation

    Loading

    भिवंडी : चौहान कॉलोनी स्थित सार्वजनिक 30 सीट शौचालय के सेफ्टी टैंक विस्फोट (Safety Tank Blast) प्रकरण में ठेकेदार सहित महानगरपालिका (Municipal Corporation) के संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों पर शांतिनगर पुलिस (Shantinagar Police) ने घोर लापरवाही और गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। आपराधिक मामला दर्ज होने से महानगरपालिका अधिकारियों (Officer) और कर्मचारियों (Employees) में खलबली मची है।

    गौरतलब हो कि शुक्रवार सुबह रिगल होटल के पीछे चव्हाण कॉलोनी स्थित सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई न होने की वजह से सेफ्टी टैंक में कार्बन डाइऑक्साइड गैस भरने के कारण ब्लास्ट हो गया था‌। घटना में शौच करने गए इब्राहिम मोहम्मद सत्तार शेख (60) की मलबे में दबकर मौत हो गई और आसिफ कासिम शेख और रहीम शेख नामक दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। उक्त घटना के बाद महानगरपालिका प्रशासन ने शौचालय की देखभाल और दुरुस्ती करने, शौचालय चलाने वाली संस्था और संबंधित प्रभाग समिति के अधिकारी, कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर खुलासा करने की नोटिस जारी किया। हादसे से सबक लेते हुए सतर्कता के तहत सभी प्रभाग के आरोग्य निरीक्षक, सहायक इंजिनियर, सभी प्रभागों के सहा आयुक्तों को सभी सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण कर 10 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे ने आदेश जारी किया है।

    दर्ज हुआ गैर इरादतन हत्या का मामला

    सार्वजनिक शौचालय विस्फोट प्रकरण में शांतिनगर पुलिस ने जमाल अहमद वली अहमद अंसारी (46) की शिकायत पर मानवसेवा संस्था के ठेकेदार रविदासारी और महानगरपालिका संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ भादवि की धारा 304(2),338,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के आगे की जांच पुलिस निरीक्षक बडाख कर रहे हैं।