Bhiwandi Pay and Park

    भिवंडी: भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) द्वारा शिवाजी चौक (Shivaji Chowk) स्थित इमारत के ग्राउंड फ्लोर में पे एंड पार्क (Pay and Park) सुविधा की शुरुआत की गई है। महानगरपालिका प्रशासन ने दुपहिया वाहन चालकों से पे एंड पार्क सुविधा का लाभ उठाने की अपील करते हुए चेतावनी दी है कि जाम (Jam) से बचाव के लिए सड़क के किनारे दुपहिया वाहन कदापि खड़ा न करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी जिसके जिम्मेदार वाहन चालक खुद होंगे।

    गौरतलब है कि केंद्रीय पंचायत राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल द्वारा महानगरपालिका महापौर प्रतिभा विलास पाटील और कमिश्नर सुधाकर देशमुख की मौजूदगी में विगत 1 सप्ताह पूर्व शिवाजी चौक स्थित नई इमारत के ग्राउंड स्थल पर निर्मित “पे एंड पार्क” का उद्घाटन किया गया है।

    जाम से निजात मिलने के आसार

     महानगरपालिका प्रशासन द्वारा पे एंड पार्क सुविधा के लिए समयानुसार दर निश्चित की गई है। शहर के नागरिकों का कहना है कि शिवाजी चौक पर पे एंड पार्क सुविधा मुहैया होने से बाजारपेठ,पार नाका,चूड़ी मोहल्ला, तीन बत्ती,मंगल बाजार, मंडई आदि व्यस्ततम क्षेत्रों में दुपहिया वाहन चालकों से होने वाले भारी जाम से निजात मिलने के आसार हैं।

    दुपहिया वाहनों के लिए तय की गई दरें

    • 2 घंटे के लिए 10 रुपए
    • 2 से 6 घंटे के लिए 20 रुपए
    • 6 से 12 घंटे के लिए 30रुपए
    • 12 से 24 घंटे के लिए 40 रुपए
    • 1 दिन से 10 दिन के लिए 400 रुपए

     वाहनों को पे पार्क में ही करें पार्क 

    महानगरपालिका प्रशासन द्वारा दुपहिया चालकों से आह्वान किया गया है कि मंडई, तीन बत्ती, पार नाका, चूड़ी मोहल्ला, वाजा मोहल्ला,बाजारपेठ आदि व्यस्ततम क्षेत्रों में हो रहे भारी यातायात जाम की समस्या से निजात के लिए दुपहिया वाहन चालकों को शिवाजी चौक स्थित पे एंड पार्क का प्रयोग करें। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा पे एंड पार्क सुविधा प्रदान की गई है और शहरवासियों की सुविधा की खातिर पे एंड पार्क की बेहद कम दर लगाई गई है। 

    …तो होगी सख्त कार्रवाई

    दुपहिया वाहन चालक व्यस्ततम बाजार क्षेत्रों में जाते समय अपने दुपहिया वाहन पे एंड पार्क स्थल पर ही जमा कर रसीद प्राप्त करें और घर वापसी में अपने वाहन ले जाएं। शहरवासियों के सहयोग से ही व्यस्ततम बाजार क्षेत्र में हो रहे भारी जाम से छुटकारा मिल सकता है। महानगरपालिका प्रशासन ने बाजार क्षेत्र में इधर-उधर मोटर साइकिल खड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।