Bhiwandi ST Stand

    Loading

    भिवंडी: पावरलूम नगरी भिवंडी ( Bhiwandi) से मुंबई, नासिक, मालेगांव, धुलिया, अहमदनगर, पुणे, वाड़ा, जव्हार, मोखाड़ा आदि दूरदराज शहरों में जाने के लिए आवागमन सुविधा का एकमात्र साधन का अहम स्थान भिवंडी एसटी बस स्टैंड (Bhiwandi ST Bus Stand) पर हुए गड्ढों (Potholes) में बरसात का पानी जमा होने से तालाब में परिवर्तित हो गया है। बस स्टैंड में आने वाले हजारों यात्रियों को गड्ढों में जमा गंदे पानी में गुजर कर ही बसों में चढ़ना मजबूरी हो गई है। एसटी महामंडल  के अधिकारियों सहित भिवंडी महानगरपालिका अधिकारियों की लापरवाही से यात्री दुख भोग रहे हैं।

    स्थानीय यात्रियों ने एसटी महामंडल के शीर्ष अधिकारियों से एसटी डिपो परिसर स्थित गड्ढों में जमा हुए बरसाती पानी को निकाले जाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की अपील की है। 

    नहीं हो रही शिकायत पर कार्रवाई

    गौरतलब है कि प्रतिवर्ष भारी बारिश में भिवंडी का एसटी स्टैंड  परिसर तालाब जैसा बन जाता है। एसटी स्टैंड में स्थित तमाम गड्ढों में पानी जमा हो जाने से गंतव्य स्थानों तक जाने वाले हजारों यात्रियों को पानी में गुजर कर ही बसों में चढ़ना मजबूरी हो जाती है। यात्रियों की बार-बार शिकायत के बाद भी एसटी महामंडल व्यवस्थापन और महानगरपालिका अधिकारी जलजमाव समस्या के निस्तारण के लिए कोई जरूरी कदम नहीं उठाते हैं। गड्ढों में जमा बरसाती पानी में घुसकर बसों में चढ़ने वाले यात्रियों की मानें तो एसटी स्टैंड में जमा गंदे पानी में घुसकर जाने से चर्म रोग सहित संक्रामक बीमारियों से दो-चार होना पड़ता है जिससे उपचार कराना मजबूरी हो जाती। 

    गड्ढों की मरम्मत की मांग

    हैरतअंगेज तथ्य है कि भिवंडी महानगरपालिका प्रशासन मुख्यालय की नाक के नीचे स्थित एसटी बस स्टैंड पर गड्ढे, जलजमाव प्रतिवर्ष होता है जिसका प्रमुख कारण गड्ढों की भरमार होना है। बावजूद एसटी व्यवस्थापन और महानगरपालिका प्रशासन आंखें मूंदे हुए है। सूत्रों की मानें तो महानगरपालिका प्रशासन एसटी महामंडल व्यवस्थापन पर ही बस परिसर में हुए गड्ढे और जलजमाव जलजमाव की जिम्मेदारी छोड़कर अपना पल्ला झाड़ता रहा है। भिवंडी एसटी स्टैंड से गन्तव्य स्थानों तक जाने वाली बसों में प्रतिदिन हजारों यात्री गड्ढों में जमा गंदे पानी से गुजर कर बसों में चढ़ते देखे जाते हैं। यात्रियों ने एसटी महामंडल सहित मनपा प्रशासन से बस परिसर में हुए गड्ढों की मरम्मत सहित परिसर में जमा हुए पानी को निकाले जाने के लिए तत्परता से कदम उठाए जाने की मांग की है।

    जल्द होगा समस्या का निराकरण

    उक्त संदर्भ में एसटी महामंडल भिवंडी के अधिकारी ने बताया कि भिवंडी एसटी स्टैंड पर गड्ढें और जलजमाव से यात्रियों को होने वाली जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई है। जल्द ही समस्या का निराकरण होगा।