Murder in Nagpur
(प्रतीकात्मक तस्वीर) (फोटो-सोशल मीडिया)

Loading

नई दिल्ली/ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के ठाणे (Thane) में पड़ोसियों ने 9 साल के बच्चे की किडनैपिंग करके उसकी हत्या कर दी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी को घर बनाने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसी वजह से उसने अपने ही इलाके में रहने वाले बिजनेसमैन के बेटे को उसने अगवा कर लिया। इसके बाद बच्चे के पिता से सीधे-सीधे 23 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। लेकिन पकड़े जाने के डर से बच्चे की हत्या कर, उसे घर के पीछे दफना दिया। पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी सलमान को गिरफ्तार भी कर लिया है।

जानें पूरी घटना
पुलिस ने मामले पर बताया कि, बदलापुर के गोरेगाव में 9 साल का इबाद जैसे ही शाम की अपनी नमाज पढ़कर मस्जिद से निकला, उसका अपहरण हो गया। जब इबाद घर नहीं पहुंचा तो परिवार ने उसकी तलाशी शुरू की। इसी दौरान बच्चे के पिता मुद्दसिर को किडनैपर का फोन आया। उसने कहा कि अगर अपने बेटे को जिंदा देखना है तो इसके बदले 23 लाख रुपए दो। इसके बाद कॉल करने वाले का फोन ही बंद हो गया।

मोबाइल के लोकेशन से पकडाया आरोपी
आननफानन में बच्चे के पिता ने इसकी सूचना पुलिस को दी। तब तक इबाद के अगवा होने की चर्चा पूरे गांव में फैल चुकी थी। पुलिस और गांववाले दोनों मिलकर इबाद को ढूंढ़ रहे थे। इसके बाद इबाद के किडनैपर ने अपने मोबाइल फोन में एक और सिम कार्ड डाला और कॉल करने की कोशिश की। इसी से पुलिस को आरोपी की लोकेशन मिल गई।

पुलिस ने बाद में उसी गांव में रहने वाले सलमान मौलवी नाम के युवक के घर की तलाशी ली। इस दौरान घर के पीछे बच्चे का शव मिला। इस मामले में पुलिस ने सलमान, सफुयान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सभी से पूछताछ हो रही है। मामले में FIR दर्ज हो गई है और सलमान को मुख्य आरोपी बनाया गया है।