Torrent Power Company

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी में बिजली आपूर्ति (Electricity Supply) का ठेका (Contract) लेने वाली टॉरेंट पावर कंपनी (Torrent Power Company) ने अर्श कस्टमर केयर सेंटर, आमपाड़ा, भिवंडी (Bhiwandi) में जनता दरबार (Janata Darbar) का आयोजन किया।  जनता दरबार एक खुला मंच था, जहां ग्राहक किसी भी लंबित बिजली आपूर्ति,बिल, आवेदन संबंधी शिकायतों के लिए आमंत्रित थे। कार्यक्रम स्थल पर ग्राहकों की सहायता के लिए महाप्रबंधक जीवन क्लर्क, राघवेंद्र राव और स्नेहल देसाई, जनसंपर्क अधिकारी चेतन बदियानी सहित विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

    गौरतलब है कि टोरेंट पावर पीआरओ चेतन बदियानी ने बताया कि इस जनता दरबार में करीब 200 उपभोक्ता शामिल हुए। कंपनी ने 1 अप्रैल, 2022 से लागू होने वाले टैरिफ परिवर्तन के बारे में उपभोक्ता जागरूकता के लिए अवसर के रूप में इस दरबार का उपयोग किया। 

    टैरिफ परिवर्तन की मुख्य विशेषताएं 

    • आवासीय और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए प्रति यूनिट शुल्क में कुछ पैसे की कमी हुई है। आवासीय उपभोक्ताओं के लिए फिक्स्ड चार्ज में 3 रुपए प्रति माह और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए लगभग 3 प्रतिशत प्रति माह की वृद्धि हुई है। 
    • औद्योगिक और पावरलूम उपभोक्ताओं के लिए, 0-20 किलोवाट के लिए 7 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि और 20 किलोवाट से ऊपर के उपभोक्ताओं के लिए 9 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि हुई है। 
    • फिक्स चार्ज में हर महीने करीब 3% की बढ़ोतरी हुई है। पावरलूम उपभोक्ताओं के लिए सब्सिडी स्थिर रखी गई है।
    •  टैरिफ में बदलाव के अलावा, ईंधन समायोजन शुल्क (एफएसी) को 3 महीने की अवधि, यानी मार्च-22 से मई-22 के लिए लागू किया गया है। 
    • उपभोक्ताओं को उनकी श्रेणी के आधार पर लगभग 10-15 पैसे प्रति यूनिट अतिरिक्त शुल्क लागू होगा। उपभोक्ता विवरण के लिए टोरेंट पावर कस्टमर केयर सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। 
    • टैरिफ परिवर्तन के अलावा, इस आयोजन का उपयोग कंपनी द्वारा  स्व. विलासराव देशमुख अभय योजना के बारे में उपभोक्ताओं को शिक्षित करने के लिए भी किया गया, जिसके तहत पिछले  एमएसईडीसीएल पीडी बकाया वाले उपभोक्ता इस योजना के माध्यम से 100% ब्याज माफी प्राप्त करके अपनी बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं। 

    नियमित रूप से लगेगा जनता दरबार

    टोरेंट पावर पीआरओ चेतन बदियानी ने  बताया किया कि जनता दरबार कंपनी द्वारा अतीत में एक नियमित गतिविधि थी, हालांकि, पिछले दो वर्षों में कोविड के कारण कंपनी इस गतिविधि को जारी रखने में असमर्थ थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि जनता दरबार अब नियमित रूप से आयोजित किए जाएंगे।