Night curfew

    Loading

    ठाणे : ठाणे (Thane) महानगरपालिका (Municipal Corporation) क्षेत्र में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण को लेकर महानगरपालिका प्रशासन ने नागरिकों (Citizens) से जहां सतर्कता बरतने की अपील की है, वहीं थर्टी फर्स्ट के चलते ठाणे महानगरपालिका प्रशासन भी अलर्ट हुआ है। महानगरपालिका की तरफ से उड़न दस्तों का गठन किया है जो की शहर के सभी होटल और रेस्तरां पर कड़ी निगरानी रखेगा। येऊर के लिए एक विशेष टीम की नियुक्ति की गई है।

    कमिश्नर डॉक्टर विपिन शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों को निर्देश जारी किया है। उन्होंने एक बैठक भी ली है। इस दौरान महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त (1) संदीप मालवी, उपायुक्त मारुती खोडके, अशोक बुरपल्ले, सहायक आयुक्त महेश आहेर, स्वास्थ्य अधिकारी भीमराव जाधव, प्रभारी उपायुक्त शंकर पाटोले सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। राज्य सरकार ने दुकानों को रात 11 और होटलों को 12 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी है।

    होटलों पर जुर्माना लगाया जाएगा

    शहर में दुकानें और होटल निर्धारित समय के बाद खुले न रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष उड़न दस्ते का गठन किया गया है। तय समय के बाद शुरू होने वाली दुकानों और होटलों पर जुर्माना लगाया जाएगा। उड़न दस्ते की तरफ से गुरुवार की रात से नजर रखी जा रही है और होटल और रेस्टोरेंट में लोगों की क्षमता 50 फीसदी से ज्यादा होने पर संबंधित प्रतिष्ठान के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा थर्टी फर्स्ट के मौके रात में जश्न मनाने या पटाखे फोड़ने पर भी पाबंदी लगा सकती है।

    इकट्ठा होकर जश्न मनाने पर पाबंदी रहेगी

    पटाखा फोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। क्योंकि, थर्टी फर्स्ट के मौके पर बड़ी संख्या में लोग रात में बाहर निकल कर जश्न मनाते हैं। दोस्तों के साथ या सोसायटी परिसर में पार्टी करते है। आपको बतादें कि विभिन्न होटलों पर जाकर नाच-गाना और आतिशबाजी करते हैं। इसके अलावा ठाणेकर जश्न मनाने के लिए नाइट क्लबों, पबों, बारों, रेस्तरों में जाते हैं, जिससे वहां भीड़ जुटती हैं। इन सबको देखते हुए प्रशासन सतर्कता बरतने का निर्णय लिया है, ताकि ठाणे में कोरोना के संक्रमण और नहीं बढ़े। इसलिए अभी से प्रशासनिक स्तर पर निर्णय लिया गया है कि इस बार साल के आखिरी दिन विभिन्न तालाबों पर किसी सार्वजनिक स्थानों यहां तक की सोसाइटियों में भी इकट्ठा होकर जश्न मनाने पर पाबंदी रहेगी।

    पुलिस कार्रवाई कर सकती है

    नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है। रात में 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू और भीड़भाड़ लगाने पर छापेमारी की कार्रवाई की जाने वाली है। हालांकि, ठाणे पुलिस की तरफ से भी निषेधाज्ञा लागू की गई है और पुलिस कमिश्नर जयजीत सिंह की तरफ से आदेश जारी किये गए है और पुलिस की ओर से अभी से जगह -जगह नाका बंदी की जा रही है। ठाणे पुलिस भी सतर्क है और लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने में जुटी हुई हैं।