ठाणे में दूर होगी बिजली की समस्या, जल्द शुरू होंगे ये काम

    ठाणे : जिस प्रकार आबादी बढ़ रही है। उसी के अनुपात में बिजली (Electricity) की मांग भी बढ़ रही है। इसलिए बिजली ग्राहकों (Electricity Customers) को सुविधा भी इसी हिसाब से मिलना चाहिए। उक्त मत बीजेपी विधायक संजय केलकर (MLA Sanjay Kelkar) ने व्यक्त करते हुए कहा कि बिजली की समस्या (Problem) को दूर करने के लिए जिला नियोजन समिति के माध्यम से निधि उपलब्ध कराई जाएगी। जिस निधि का उपयोग विभिन्न कार्यों के लिए किया जा सकेगा। 

    ठाणे में आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि नया मीटर और नया बिजली बिल केंद्र आदि के काम भी होंगे। ठाणे शहर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ब्रह्मांड, हिरानंदानी, बालकुम, माजीवाडा के साथ ही शहर के अन्य अनेक भागों में बिजली बाधित होने की समस्या बनी रहती है। इस समस्या को लेकर विधायक केलकर ने बिजली विभाग के अधिकारियों और विभाग के नागरिक प्रतिनिधियों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने इस बात पर विशेष जोर दिया कि बिजली उपभोक्ताओं को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर अतिरिक्त काम करने की आवश्यकता है। बैठक में अन्य कई गंभीर समस्याओं को लेकर भी चर्चा हुई। केलकर ने मांग की कि इस समय बिजली मीटर की आपूर्ति की आवश्यकता है। वैसे बिजली मीटर की कमी के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है। केलकर के इस आग्रह पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अगले सप्ताह बिजली मीटर आपूर्ति का काम शुरू कर दिया जाएगा। 

    बिजली बिल भुगतान केंद्र शुरू करने का निर्णय

    बैठक के दौरान फिडर बॉक्स, नए केबल आदि कामों के लिए निधि की आवश्यकता होगी। इस मुद्दे को लेकर केलकर ने कहा कि जिला नियोजन समिति के माध्यम से निधि उपलब्ध कराई जाएगी। कहा गया कि बिजली बिल भरने की ऑनलाइन सुविधा के बावजूद भी बिजली बिल भरण केंद्र पर जाकर बिल भरते हैं। ब्रह्मांड जैसे घनी आबादी वाले परिसर में बिजली भरण केंद्र शुरू करने का भी निर्णय लिया गया। इस बैठक में महावितरण के ठाणे अधीक्षक बुलबुले, विविध भागों के कार्यकारी अभियंता के साथ ही हिरानंदानी, मनोरमा नगर, कोलशेत, बाळकूम, पांचपाखाडी, चंदनवाडी, आदी परिसरों के गृहसंकुल के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।