उल्हासनगर के जींस प्रेसिंग कारखाने से पकड़ी गई इतने लाख की बिजली चोरी

Loading

उल्हासनगर : उच्च दाब उपभोक्ताओं (थ्री फेज) की बिजली आपूर्ति (Power Supply) की जांच के लिए मंडल स्तर पर गठित विशेष टीम ने जींस प्रेसिंग कारखाना (Jeans Pressing Factory) प्रबंधन द्वारा की जा रही बिजली चोरी (Power Theft) करने का भंडाफोड़ करते हुए लगभग 1 लाख 91 हजार की बिजली चोरी का मामला उजागर किया है। 

महिला अधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम ने चोरी पकड़ी है और टीम ने बिजली चोरी में इस्तेमाल होने वाले रिमोट को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।  मुख्य अभियंता धनंजय औंधेकर ने टीम लीडर उप कार्यकारी अभियंता अनीता चौधरी को सम्मानित कर टीम के प्रदर्शन की सराहना की। इस मामले में जींस प्रेसिंग फैक्ट्री के संचालक की पहचान संजू धनश्याम लालवानी (अपोजिट बैरक नंबर 1917, सेक्टर 40, गायकवाड़ पाड़ा, उल्हासनगर) के रूप में हुई है। 

बिजली चोरी शुल्क के भुगतान के संबंध में नोटिस जारी

कल्याण मंडल द्वितीय के अधीन उप कार्यकारी अभियंता चौधरी के नेतृत्व में एक टीम ने 29 मार्च को इस कारखाने की बिजली आपूर्ति का निरीक्षण किया।  यह पाया गया कि एक रिमोट कंट्रोल जैमर लगाया गया था और मीटर में बिजली की खपत की रिकॉर्डिंग बंद करने या शुरू करने के लिए एक सिस्टम लगाया गया था। इस सिस्टम से पता चला कि फैक्ट्री चालक ने 1 लाख 91 हजार 240 रुपए मूल्य की 13 हजार 266 यूनिट बिजली चोरी की है। इसके अनुसार बिजली चोरी शुल्क के भुगतान के संबंध में नोटिस जारी किया गया है। बिजली चोरी भुगतान के अलावा संबंधित को एक लाख 30 हजार रुपए समझौता राशि भी देनी होगी।