ठाणे में ओरियन बिजनेस पार्क में लगी आग, 10 घंटे बाद पाया आग पर काबू

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे शहर के एक व्यावसायिक परिसर में लगी भीषण आग पर 10 घंटे की मशक्कत के बाद बुधवार को सुबह काबू पाया जा सका। ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि इमारत में खड़ी कम से कम 15 गाड़ियां आग में जल कर राख हो गईं और कई दफ्तर तबाह हो गए।

उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि ओरियन बिजनेस पार्क इमारत में मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे आग लगी। इसमें करीब 90 दुकानें और दफ्तर हैं जिनमें एक निजी ब्लड बैंक भी शामिल है। यह घोड़बंदर रोड पर सिने वंडर मॉल के पास है। आग की लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता था और आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने विस्फोट होने की भी आवाज़ें सुनी हैं।

सावंत ने बताया कि ठाणे और पड़ोसी शहरों से पानी के टैंकरों के साथ दमकल की 16 गाड़ियों को आग बुझाने के काम पर लगाया गया था। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों और आरडीएमसी टीम के सदस्यों ने पूरी रात कड़ी मशक्कत की और बुधवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे आग पर काबू पा लिया गया। नगर निकाय और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी निगरानी के लिए मौके पर थे। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। (एजेंसी)