Free, fashion design, course, training, start, December, Sanpada, Free Fashion design Course

Loading

नवी मुंबई: पीएम-दक्ष योजना के तहत निशुल्क कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसके लिए देश भर में केंद्र शुरू है। ऐसा ही एक केंद्र नवी मुंबई स्थित सानपाड़ा (Sanpada) रेलवे स्टेशन की इमारत में है, जहां पर उक्त योजना के तहत युवक-युवतियों, महिलाओं और पुरूषों को नौकरी और स्वंयरोजगार मुहैया कराने के लिए विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाता है। इस केंद्र में दिसंबर (December) माह से मुफ्त (Free) में फैशन डिजाइन (Fashion Design) का कोर्स (Course) शुरू (Start) होने वाला है। 
 
इस कोर्स के लिए 25 लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए नामों का पंजीकरण किया जा रहा है। सानपाड़ा के पूर्व नगरसेवक सोमनाथ वास्कर ने बताया कि उक्त कोर्स सानपाड़ा स्टेशन की इमारत में स्थित अपैरल ट्रेनिंग एंड डिजाइन सेंटर में कराया जाएगा। जहां पर प्रत्यक्ष रूप से 6 महीने तक उक्त प्रशिक्षण दिया जाएगा। 
 
 
इसके लिए 12 वीं पास होने अनिवार्य है। 18 से 45 के युवक-युवतियां, महिला और पुरुष इसका लाभ उठाने के लिए पात्र हैं। इस कोर्स को करने वाले ओबीसी और ईबीसी के उम्मीदवारों हर माह 1000 रुपए का वजीफा प्रदान किया जाएगा। कोर्स पूरा होने पर सेंटर की ओर से सरकारी प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा, इसके साथ ही नौकरी मुहैया कराने में सहायता की जाएगी।