Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे जिला आपूर्ति कार्यालय में 50 वर्षीय क्लर्क को चावल मिल के एक प्रतिनिधि से 2,500 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि शिकायतकर्ता विभिन्न स्रोतों से प्राप्त चावल को पॉलिश करने और फिर उसे वितरकों को आपूर्ति करने का काम करता था।

इसमें बताया गया है कि प्रसंस्कृत चावल की आपूर्ति से पहले इसका निरीक्षण जिला आपूर्ति कार्यालय के अधिकारियों द्वारा किया जाता है। आरोपी की पहचान संतोष प्रधान के रूप में हुई है, जो प्रसंस्कृत चावल का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों में से एक है। विज्ञप्ति में बताया गया कि आरोपी ने चावल मिल प्रतिनिधि से प्रसंस्कृत चावल को गोदामों तक पहुंचाने के लिए आवश्यक प्रमाणपत्र दिए जाने के बदले में कथित तौर पर 5,000 रुपये मांगे।

भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने कहा कि चावल मिल प्रतिनिधि ने एसीबी की ठाणे इकाई में शिकायत दर्ज कराई, जिसने मंगलवार को कलेक्टरेट परिसर में स्थित जिला आपूर्ति कार्यालय में आरोपी को 2,500 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। एसीबी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ ठाणे नगर पुलिस थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। (एजेंसी)