Mumbai-Nashik Highway

    Loading

    ठाणे: मुंबई-नाशिक महामार्ग (Mumbai-Nashik Highway) की सड़क (Road) पर एक बार फिर बुधवार को कीचड़ होने से यातायात जाम (Taffic Jam) हो गया है। यह घटना सुबह 10.15 बजे घटी और वाहनों (Vehicles) की कतार लग गई। हालांकि सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन विभाग और दमकल विभाग मौके पर पहुंच कर कीचड़ को हटाया और पानी से साफ़ किया और फिर जाकर यातायात (Traffic) व्यवस्था बहाल हो पाई।    

    ठाणे आपदा प्रबंधन अधिकारी अविनाश सावंत ने बताया कि मुंबई से नाशिक की तरफ जाने वाला एक ट्रक कीचड़ भरकर जा रहा था। बुधवार की सुबह करीब सवा दस बजे के दौरान ट्रक में कीचड़ माजिवाडा ब्रिज के पास स्थित ऋतु बिजनेस पार्क के सामने मुंबई-नाशिक महामार्ग पर गिर गया। जिसके कारण दो पहिया वाहन की फिसलने की घटना घटने की आशंका के कारण यहां पर कई वाहन चालक पहले ही रुक गए।

    15 दिनों के अंदर दूसरी घटना 

     इसका पता चलते ही कापूरबावडी पुलिस यातायात विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग और दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंच कर यातायात को रोक कर सड़क पर गिरे कीचड़ को हटाने का काम किया। इस दौरान दमकल विभाग ने फायर वाहन के होज पाइप की मदद से पानी का स्प्रे मारकर कीचड़ को हटाया और फिर सड़क को साफ किया, लेकिन इन सभी कार्यों में आधा घंटा से अधिक समय लग गया। हालांकि इस हादसे में किसी भी प्रकार का जान माल की हानि नहीं हुई, लेकिन मुंबई-नाशिक महामार्ग पर तक़रीबन पौना घंटे तक यातायात जाम रहा। इस साफ-सफाई के बाद ही यातायात बहाल हो पाया। ठाणे आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि पिछले 15 दिनों के भीतर यह दूसरी घटना है।