suicide
File Photo

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले (Thane District) के आसनगांव में एक शख्स और उसकी 11 वर्षीय बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में एक सहायक पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि शाहपुर पुलिस थाने में तैनात एपीआई आर. एस. क्षीरसागर के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी। 

    अधिकारी ने बताया, ‘‘36-वर्षीय शख्स और उसकी बेटी ने 15 और 16 मार्च की दरमियानी रात अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शख्स की पहचान विकास केदारे के रूप में की गयी है और उसने दो पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने इस कदम के लिए अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया है।” पुलिस ने बताया कि केदारे की पत्नी ने पिछले साल अगस्त में जहर खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। 

    पुलिस ने इस संबंध में केदारे और उसकी मां को गिरफ्तार किया था। चार महीनों तक जेल में रहने के बाद केदारे जनवरी में जमानत पर बाहर आया था। उन्होंने बताया कि केदारे ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि पुलिस उसकी पत्नी की आत्महत्या के मामले में उसे झूठा फंसाने की कोशिश कर रही है और इसलिए वह अपनी बेटी के साथ जान दे रहा है। 

    शाहपुर के पुलिस उपाधीक्षक नवनाथ धवले ने पहले कहा था कि मृतक के रिश्तेदारों ने कुछ मुद्दे उठाए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि एपीआई क्षीरसागर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 305 (बच्चे को आत्महत्या के लिए उकसाने) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)