बंद हो जाएंगे कोविड सेंटर, चिकित्सा उपकरणों की होगी नीलामी

Loading

  • आम नागरिकों के लिए खुलेंगे सभागृह

विनोद मिश्रा@नवभारत 
ठाणे: मीरा भायंदर महानगरपालिका (MBMC) प्रशासन ने कोरोना महामारी के संक्रमण काल में बनाए गए अस्थाई कोविड सेंटर (Covid Centers) को स्थाई रूप से बंद (Close) करने और वहां के चिकित्सा उपकरणों (Medical Equipment) को नीलामी (Auction) के माध्यम से विक्री करने का निर्णय लिया है। मार्च 2020 में वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल में मरीजों की बढ़ती संख्या और उनके उपचार के लिए अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए मनपा के प्रमोद महाजन, मिनाताई ठाकरे और अप्पा साहेब धर्माधिकारी सभागृह के इमारत में अस्थाई कोविड सेंटर का निर्माण किया गया था। इन अस्थाई कोविड सेंटरों में कोरोना बाधित मरीजों के उपचार के लिए करोड़ों रुपए के चिकित्सा उपकरण खरीदे गए थे। इन अस्थाई कोविड सेंटरों में हजारों की संख्या में कोरोना मरीजों के उपचार कर उनकी जान बचाने में प्रशासन को सफलता मिली थी।

सभागृह होंगे कोविड सेंटर से मुक्त
धीरे-धीरे कोरोना महामारी पर नियंत्रण हासिल कर लिया गया और करीब डेढ़ वर्षो से कोरोना का प्रभाव खत्म हो चुका हैं। जिससे केंद्र व राज्य सरकार द्वारा कोविड के दौरान लगाए गए सभी कोविड नियमों  के प्रतिबंध शिथिल कर दिए गए हैं। जिससे मनपा के सभागृहों में बनाए गए अस्थाई कोविड सेंटरों को स्थाई रूप से बंद कर उन सभागृहों को नागरिकों के लिए खुला करने का निर्णय मनपा प्रशासन ने लिया है।

इस संदर्भ में मनपा आयुक्त संजय श्रीपतराव काटकर ने मनपा के दोनो अतिरिक्त आयुक्त अनिकेत मानोरकर और डॉ संभाजी पानपट्टे को चिकित्सा उपकरणों को नीलाम कर सभागृहों को खाली करने का निर्देश दिया है। जिससे अब सभी सभागृह कोविड सेंटरों से मुक्त हो जायेंगे और आम नागरिक उसका उपयोग कर सकेंगे।